गोरखपुर: पहले रेप फिर पंचायत ने कराई शादी, अब पति के दरवाजे पर दे रही धरना

Update: 2018-06-05 08:23 GMT

गोरखपुर: रेप के बाद छल—प्रपंच का शिकार हुई नाबालिग की जिंदगी आज चौराहे पर खड़ी है। इस बदनसीब से अब उन पंचों ने भी मुख मोड़ लिया है जिन्होंने बलात्कार करने वाले युवक से इसकी शादी करा दी थी। पीड़िता चार दिनों से तपती दोपहर में पति के दरवाजे पर धरना दे रही है और बेटी बचाओ का नारा देने वाला शासन—प्रशासन खामोश तमाशा देख रहा है। शायद इसकी आत्महत्या के बाद सरकार की नींद खुलेगी।

यह है मामला

गोरखपुर के नौरंगिया थाना के गांव बलकुड़िया निवासी इस बदनसीब की कहानी एक वर्ष पहले शुरू होती है। तब वह इंटरमीडिएट की छात्रा थी। गांव के ही सुजीत नाम का युवक एक दिन उसे जबरिया गन्ने के खेत में खींच ले गया और नाबालिग को अपनी हवस का शिकार बनाया। इस मामले को दबाने के लिए गांव व क्षेत्र के कुछ सभ्रांत लोगों ने युवक व नाबालिग को घर बुलाकर एक मंदिर में दोनों की 08.09.2017 को शादी करा दी।

पति नहीं रख रहा घर में

शर्त के मुताबिक नाबालिग को पत्नी का दर्जा देकर घर में रखने की बात आई तो सुजीत के परिजन तैयार नहीं हुए। जबकि समझौते का स्टैंप पेपर, वीडियो व फोटोग्राफ्स चीख-चीखकर शादी की गवाही दे रहे हैं। अब शादी कराने वाले पंच भी नाबालिग की तरफ से जब आंखे फेर लिए हैं और वह 02 जून से सुजीत के दरवाजे पर अनशन कर रही।

की जाती है मारपीट

अत्याचार की हद यह है कि अनशन कर रही पीड़िता पर रहम खाने की बजाय युवक के परिजनों ने उसकी निर्मम पिटाई की। इसके बावजूद नाबालिग न्याय के लिए तपती धूप में खूले आसमान के नीचे युवक के दर पर अनशन कर रही है। इस संबंध में जब पुलिस अधीक्षक कुशीनगर अशोक कुमार पाण्डेय से पक्ष लेने का प्रयास किया गया लेकिन वे कैमरे के सामने नहीं आए।

Tags:    

Similar News