मुख्यमंत्री अचेत अवस्था में, यह है असली जंगलराज, मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर RJD ने उठाए कानून व्यवस्था पर सवाल

Mukesh Sahani Father Murder: राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने नीतीश कुमार सरकार पर असमंजस की स्थिति में होने का आरोप लगाया और कहा कि सीएम को शायद पता ही नहीं है कि बिहार में क्या हो रहा है?

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-16 05:34 GMT

Mukesh Sahani Father Murder: बिहार के दरभंगा में सोमवार देर रात विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई। हत्या की सूचना जैसे मंगलवार को बाहर आई, पूरे बिहार में सनसनी फैल गई। राज्य में विरोध दल कानून व्यवस्था को लेकर सत्ताधारी दल जदयू पर सवाल खड़ा कर रहे हैं और मुख्यमंत्री नीतिश कुमार पर हमलावार हैं। उनका कहना है कि ऐसा कोई दिन नहीं, जब राज्य में किसी न किसी की हत्या हुई हो। मुख्यमंत्री अचेत अवस्था में हैं। असली तो जंगलराज यह है।

जंगलराज वाले बयान पर तेजस्वी का पलटवार

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि सत्ताधारी दल जदयू और भाजपा आपराधिक घटनाओं का हवाला देते हुए यह कही थी कि जब लालू प्रसाद यादव और उनके बाद राबड़ी देवी मुख्यमंत्री थीं तो यहां 'जंगलराज' था, लेकिन हकीकत यह है कि प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या इसका बात का उजागर करती है कि तब जंगलराज नहीं बल्कि असल जंगलराज अब है, जहां पर दिनदहाड़े आम लोग छोड़िए नेता के पति की हत्या हो जा रही है।

शायद सीएम को पता नहीं होगा कि क्या हो रहा

राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने नीतीश कुमार सरकार पर असमंजस की स्थिति में होने का आरोप लगाया और कहा कि सीएम को शायद पता ही नहीं है कि बिहार में क्या हो रहा है? कोई दिन बिना हत्या के नहीं बीतता...मुख्यमंत्री अचेत अवस्था में हैं। उन्हें शायद अब तक पता भी नहीं होगा कि राज्य में कुछ हुआ है। बिहार में कोई भी राजनीतिक नेता सुरक्षित नहीं है। व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। बिहार भगवान की दया पर है।

जब नेता सुरक्षित नहीं तो आम आदमी क्या...

राजद नेता मृत्युंजय तिवारी ने भाजपा-जदयू सरकार पर 'जंगलराज' चलाने का आरोप लगाया और हत्या पर राज्य सरकार से जवाब तिवारी ने कहा, बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता की बेरहमी से हत्या कर दी गई है। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। अगर बिहार में नेताओं के परिवार सुरक्षित नहीं हैं, तो इसका साफ मतलब है कि आम आदमी भगवान की दया पर है। उन्होंने कहा कि भाजपा और एनडीए के नेता इस पर चुप क्यों हैं? उन्हें सामने आकर बोलना चाहिए। यह 'महा-जंगलराज' है।

मामले की जांच जारी

उधर, सत्ताधारी दल के नेताओं ने इस हत्या पर विरोधियों को राजनीति करना करने की सलाह दी है और उनके आरोपों पर पलटवार किया है। राज्य सरकार का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की जिस तरह से हत्या की गई है, वह दुर्भाग्यपूर्ण, क्रूर और दर्दनाक है। पुलिस आरोपियों का पता लगाएगी... हमें पुलिस की जांच पर भरोसा है और हम तेजस्वी यादव से आग्रह करते हैं कि अगर वह किसी भी तरह से आरोपियों को जानते हैं या उनके पास कोई भी जानकारी है, तो उन्हें मुकेश सहनी के परिवार को न्याय दिलाने के लिए पुलिस का सहयोग करना चाहिए। बिहार के केंद्र सरकार में शामिल केंद्रीय मंत्रियों ने आश्वासन दिया है कि इस मामले की कड़ी जांच होगी और इस हत्या में शामिल किसी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

Tags:    

Similar News