Indian Team Met PM Modi: टीम इंडिया से पहले इस खास शख्स ने की PM मोदी से मुलाकात, NDA सरकार बनाने में है अहम भूमिका

Indian Team Met PM Modi: टी 20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्यों के साथ कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update: 2024-07-04 10:35 GMT

20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्यों के साथ रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात: Photo- Social Media

Indian Team Met PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रोहित शर्मा की अगुवाई में टी 20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्यों से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ ने प्रधानमंत्री मोदी को टी 20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी भी हाथ में सौंपी। प्रधानमंत्री मोदी ने टीम इंडिया के सदस्यों से वर्ल्ड कप के मैचों के दौरान उनके अनुभव के बारे में बातचीत की।

टीम इंडिया के इस मुलाकात से पहले एक और खास शख्स प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करने के लिए पहुंचा था। यह शख़्स और कोई नहीं बल्कि टीडीपी के मुखिया और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू थे नायडू के साथ प्रधानमंत्री मोदी ने काफी देर तक देश की राजनीति से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

नायडू के साथ पीएम मोदी की लंबी चर्चा

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री नायडू गुरुवार की सुबह प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करने के लिए 7, लोक कल्याण मार्ग स्थित उनके आवास पर पहुंचे थे। इस मुलाकात के बारे में मीडिया में ज्यादा चर्चा नहीं थी। प्रधानमंत्री मोदी और नायडू के बीच काफी देर तक चर्चा होती रही।

Photo- Social Media

हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो सका कि यह मुलाकात पूर्व निर्धारित थी या अचानक हुई है। अभी तक यह जानकारी भी नहीं मिल सकी है कि पीएम मोदी और नायडू के बीच किन मुद्दों पर चर्चा हुई है। बाद में नायडू ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से भी मुलाकात की।

संसद में पूरी तरह एकजुट दिखा था एनडीए

संसद का सत्र हाल ही में समाप्त हुआ है और इस सत्र के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी तकरार देखने को मिली है। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान विपक्ष के नेता राहुल गांधी और विपक्ष के अन्य सांसदों ने विभिन्न मुद्दों को लेकर सरकार पर तीखा हमला बोला था।

इसके बाद चर्चा के जवाब में प्रधानमंत्री मोदी ने भी कांग्रेस समेत विपक्षी दलों को आईना दिखाने की कोशिश की थी। वैसे संसद के सत्र के दौरान जदयू और टीडीपी समेत एनडीए के सभी सांसद पूरी तरह एकजुट दिखे।

तीसरे कार्यकाल में टीडीपी की भूमिका अहम

तीसरी बार एनडीए की सरकार बनाने में टीडीपी मुखिया चंद्रबाबू नायडू और जदयू नेता नीतीश कुमार की बड़ी भूमिका है। इस बार के लोकसभा चुनाव में भाजपा को अपने दम पर बहुमत नहीं हासिल हो सका है। भाजपा 240 सीटों पर सिमट गई थी इसके बाद सहयोगी दलों की भूमिका काफी महत्वपूर्ण हो गई है।

सहयोगी दलों के समर्थन से एनडीए के पास 293 सांसदों की ताकत है। सियासी जानकारों का मानना है कि सहयोगी दलों पर निर्भरता के कारण भाजपा पिछले दो कार्यकाल की तरह इस बार राज नहीं कर पाएगी।

Photo- Social Media

आंध्र के लिए नायडू की विशेष पैकेज की मांग

जदयू नेता नीतीश कुमार और टीडीपी मुखिया चंद्रबाबू नायडू अपने-अपने राज्यों के लिए विशेष पैकेज की मांग करते रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज की मुलाकात के दौरान नायडू ने इस मुद्दे पर भी चर्चा की है।

हालांकि अभी तक सरकार या भाजपा की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है। वैसे मौजूदा सियासी हालात को देखते हुए इस बार भाजपा को इन दोनों राज्यों की मांग पूरी करने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है।

Tags:    

Similar News