RSS का महबूबा और फारूक पर बड़ा हमला, चीन या पाकिस्तान चले जाने की सलाह

वाराणसी के लमही इलाके में आयोजित एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए संघ नेता इंद्रेश कुमार ने कहा कि इन दोनों नेताओं के मन में भारत के प्रति तनिक भी प्यार नहीं है।

Update: 2020-12-14 05:10 GMT
RSS का महबूबा और फारूक पर बड़ा हमला, चीन या पाकिस्तान चले जाने की सलाह (PC: social media)

लखनऊ: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने नेशनल कांफ्रेंस के नेता डॉक्टर फारूक अब्दुल्ला और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती पर बड़ा हमला बोला है। संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार ने इन दोनों नेताओं को चीन समर्थक बताते हुए कहा कि भारतीय मुसलमानों को उन दोनों से सतर्क रहना चाहिए।

उन्होंने कहा कि ये दोनों नेता भारतीय मुसलमानों को बदनाम करने की साजिश में जुटे हुए हैं। संघ नेता ने कहा कि ये दोनों नेता जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं और इन दोनों को भारत में रहना पसंद नहीं है। ऐसे में उन्हें चीन और पाकिस्तान, जहां उनकी इच्छा हो वहां शरण ले लेनी चाहिए।

ये भी पढ़ें:IIT-मद्रास में 71 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, डिपार्टमेंट, लैब-लाइब्रेरी और मेस बंद

चीन और पाकिस्तान के खिलाफ मुहिम जरूरी

वाराणसी के लमही इलाके में आयोजित एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए संघ नेता इंद्रेश कुमार ने कहा कि इन दोनों नेताओं के मन में भारत के प्रति तनिक भी प्यार नहीं है। ऐसे लोग जिनके मन में भारत के प्रति प्यार ही नहीं है, वे भारत के विकास की बात कैसे सोच सकते हैं। वे हमेशा देश को संकट में फंसाने की ही कोशिश करेंगे।

ऐसे नेताओं को तो चीन या पाकिस्तान में शरण ले लेनी चाहिए। पूरी दुनिया में चीन और पाकिस्तान के खिलाफ बन रहे माहौल की चर्चा करते हुए संघ नेता ने कहा कि मानवता को बचाने के लिए आज पूरे विश्व को इन दोनों देशों के खिलाफ खड़ा होना होगा।

साम्राज्यवाद की भूख से मानवता के सामने संकट

संघ नेता ने कहा कि चीन और पाकिस्तान दोनों देशों की साम्राज्यवाद की भूख ने मानवता के सामने बड़ा संकट खड़ा कर दिया है। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक इनका बहिष्कार करेगा और मंच की ओर से इन दोनों देशों के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र संघ को चिट्ठी लिखी जाएगी।

उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में जहां एक ओर पूरी दुनिया चीन के जैविक हथियार कोरोना संकट से जूझ रही है तो दूसरी और पाकिस्तान लगातार आतंकवाद को बढ़ावा देने में जुटा हुआ है।

भारतीय मुस्लिम चीन व पाक से सतर्क रहें

उन्होंने कहा कि घाटी में विभिन्न घटनाओं को अंजाम देने वाले आतंकियों को पाकिस्तान की ओर से पूरी मदद मिल रही है। ऐसे में भारतीय मुसलमानों को चीन और पाकिस्तान दोनों से सतर्क रहना होगा। उन्होंने कहा कि भारतीय मुसलमान अब काफी सजग हो चुका है और देश के खिलाफ काम करने वाले नेताओं के बहकावे में नहीं आने वाला है।

ये भी पढ़ें:मुंबई: बीती रात NCB ने कई ठिकानों पर छापे मारे, रात भर चली कार्रवाई

बुनकर नेता ने मांगी इंद्रेश कुमार से मदद

सम्मेलन में बुनकर बिरादराना तंजीम प्रतिनिधिमंडल के नेता सरदार मकबूल हसन ने कहा कि गत दिनों बुनकरों को फ्लैट रेट पर बिजली मुहैया कराने के लिए इंद्रेश कुमार से प्रयास करने की अपील की गई थी। उनके सहयोग के कारण सरकार सैद्धांतिक रूप से फ्लैट रेट पर बिजली आपूर्ति के लिए सहमत हो गई है।

उन्होंने इस संबंध में शासनादेश जारी करने में शासन-प्रशासन की ओर से की जा रही देरी का मामला उठाया और इंद्रेश कुमार से अनुरोध किया है कि वे यथाशीघ्र शासनादेश जारी करवाने का प्रयास करें। इस पर संघ नेता ने कहा कि बुनकरों की मांग जायज है और वे इस संबंध में जरूर मदद करेंगे।

रिपोर्ट- अंशुमान तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News