करतारपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में लगी भीषण आग, तीन बोगियां जलकर खाक

पंजाब के करतारपुर रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा होने से बच गया। करतारपुर रेलवे स्टेशन पर खड़ी सरयू यमुना एक्सप्रेस ट्रेन में बुधवार रात अचानक आग लग गई। बिहार के जयनगर से अमृतसर जाने वाली इस ट्रेन में लगी आग इतनी तेज थी कि तीन बोगियां इसकी चपेट में आ गईं।

Update: 2019-12-19 05:12 GMT

नई दिल्ली: पंजाब के करतारपुर रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा होने से बच गया। करतारपुर रेलवे स्टेशन पर खड़ी सरयू यमुना एक्सप्रेस ट्रेन में बुधवार रात अचानक आग लग गई। बिहार के जयनगर से अमृतसर जाने वाली इस ट्रेन में लगी आग इतनी तेज थी कि तीन बोगियां इसकी चपेट में आ गईं। हालांकि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें...राष्ट्रपति डोलान्ड ट्रंप को लगा तगड़ा झटका, अब जानिए क्या होगा उनका भविष्य

मिली जानकारी के मुताबिक यह ट्रेन रात करीब 10.30 बजे करतारपुर पहुंची तो एस-1 कोच से धुआं उठता दिखा। लेकिन देखते ही एस-2 और एस-3 कोच मे भी आग फैल गई। इस आग में एस-2 कोच तो पूरी तरह जलकर खाक हो गया, वहीं अन्य दो कोचों को भी काफी नुकसान हुआ है। फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंच कर आग पर जल्द ही काबू पा लिया। सबसे अच्छी बात यह है कि इस घटना में कोई भी यात्री हताहत नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें...बड़ी खबर! साइरस मिस्त्री फिर से होंगे टाटा संस के चेयरमैन, ये है प्लान

जिस समय आग लगी उस वक्त ट्रेन में लोग सो रहे थे और कई यात्री चढ़ रहे थे और उतर रहे थे। आग की सूचना पाते ही हर तरफ अफरा-तफरी मच गई। रेलवे अधिकारियों ने समय रहते सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। अधिकारी ट्रेन में आग लगने की जांच कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें...नागरिकता कानून! रविशंकर प्रसाद ने कहा- टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ खड़ी है कांग्रेस

स्टेशन मास्टर ने बताया कि हादसे की वजह से ट्रैक नंबर 1, 3 और 4 पूरी तरह प्रभावित रहा। फिरोजपुर डिवीजन के डीआरएम ने ट्वीट करके जानकारी दी कि सभी यात्री सुरक्षित हैं और सभी को अमृतसर पहुंचाया जा रहा है।

इसके बाद रात करीब 1:30 बजे ट्रैक नंबर 2 और 3 को अन्य ट्रेनों की आवाजाही के लिए एक बार फिर से शुरू कर दी गई। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि मामले की फॉरेंसिक जांच की जाएगी।

Tags:    

Similar News