...तो क्या अब जीरो नंबर लाने वालों को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया बनाएगा अफसर?

Update: 2018-01-15 10:25 GMT
फ़ाइल फोटो

नई दिल्ली: एक तरफ जहां देश की तरक्की की बात की जाती है तो वहीं दूसरी ओर ऐसे कुछ मामले भी सामने आ रहे हैं जिसमें भारत की सबसे बड़ी ताकत कमज़ोर होती दिख रही है। देश में एक तरफ जहां युवा बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं। हालत ये है कि छोटी सी छोटी नौकरी के लिए भी उच्च शिक्षा प्राप्त लोग आवेदन कर रहे हैं। तो वहीं, बड़ी नौकरियों के लिए कम क्वालीफाइड लोगों को आसानी से नौकरी मिल रही है। देश में फर्जीवाड़े के जरिए ये सब खेल हो रहा है।

दरअसल, एक अखबार में छपी खबर के मुताबिक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) में भर्ती प्रक्रिया में गड़बड़ी का एक सामने आया है। बैंक ने कुछ ऐसे उम्मीदवारों को नौकरी दी है जिन अफसरों को गणित विषय में शून्य अंक मिले हैं। इस मामले में तीन उम्मीदवारों का नाम सामने आया है। हद तो तब हो गई जब गणित में जीरो नंबर हासिल करने वाले उम्मीदवार की जॉइनिंग भी हो गई।

मामला उजागर होने के बाद सोशल मीडिया पर भी इस गड़बड़ी की चर्चा हो रही है। इतना ही नहीं अन्य उम्मीदवारों ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इस मामले को देखते हुए अब बैंक ने कहा है, कि 'बैंक कट-ऑफ कम भी कर सकता है।'

सभी दस्तावेजों के साथ इस मामले की अगली सुनवाई 18 जनवरी को होगी। दिल्ली हाईकोर्ट की अगली सुनवाई में कई युवा जल्द ही न्याय मिलने की उम्मीद लगाए बैठे हैं। अब देखना ये है कि मेहनत करने वालों को कितनी जल्दी इंसाफ मिल पाएगा।

Tags:    

Similar News