Gorakhpur News: DDU में प्रवेश परीक्षाएं 27 से शुरू होंगी, कुलपति ने तैयारियों की समीक्षा की, दिए निर्देश

Gorakhpur News: गोरखपुर विश्वविद्यालय में स्नातक एवं परास्नातक कक्षाओं के लिए प्रवेश परीक्षाएं 27 जून से प्रारंभ हो रही हैं। प्रातः सत्र की परीक्षाएं सुबह 9 बजे से 11 बजे तक तथा सायं सत्र की परीक्षाएं अपराह्न 3 बजे से 5 बजे तक होंगी।

Update: 2024-06-25 14:25 GMT

DDU में प्रवेश परीक्षाएं 27 से शुरू होंगी, कुलपति ने तैयारियों की समीक्षा की, दिए निर्देश: Photo- Newstrack

Gorakhpur News: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में स्नातक एवं परास्नातक कक्षाओं के लिए प्रवेश परीक्षाएं 27 जून से प्रारंभ हो रही हैं। प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. हर्ष कुमार सिन्हा ने बताया कि प्रातः सत्र की परीक्षाएं सुबह 9 बजे से 11 बजे तक तथा सायं सत्र की परीक्षाएं अपराह्न 3 बजे से 5 बजे तक होंगी। पहले दिन सुबह के सत्र में बी कॉम आनर्स तथा शाम के सत्र में एमकॉम तथा एमए मनोविज्ञान की प्रवेश परीक्षा होगी। बिना प्रवेश पत्र के किसी भी अभ्यर्थी को केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। परीक्षार्थी आधे घंटे पूर्व तक अपने केंद्र पर अवश्य पहुंच जाएं।

कुलपति ने तैयारियों की समीक्षा की

प्रवेश परीक्षाओं की तैयारियों की समीक्षा को लेकर कुलपति प्रो पूनम टंडन ने मंगलवार को कुलसचिव, निदेशक प्रवेश प्रकोष्ठ, अधिष्ठाता छात्र कल्याण, मुख्य नियंता और कार्य अधीक्षक के साथ एक बैठक की और परीक्षाओं के शुचितापूर्ण संचालन सुनिश्चित करने तथा विद्यार्थियों की सुविधा के लिए कई निर्देश दिए। कुलपति ने कहा कि परीक्षार्थियों की बड़ी संख्या नवागतों की होती है जिन्हें परिसर स्थित परीक्षा केंद्रों की स्थिति के विषय में जानकारी नहीं होती। इसलिए मुख्य द्वार के निकट केंद्रों की स्थिति के बारे में एक दिशा संकेतक लगाए जाएं। उन्होंने परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए परिसर में एनसीसी कैडेट्स तथा राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों के हेल्प डेस्क लगाने का निर्देश दिया। यह सभी परीक्षा दिवसों और पालियों में परीक्षा प्रारंभ होने से पूर्व तक काम करेगा। उन्होंने निर्देशित किया कि प्रवेश परीक्षाओं की अवधि में प्राथमिक चिकित्सा तथा एंबुलेंस सुविधा सुनिश्चित की जाए।

साइकिल स्टैंड पर खड़े होंगे वाहन

नियंता प्रो सतीश चंद्र पांडेय ने बताया कि सभी परीक्षार्थी मुख्य द्वार पर बने साइकिल स्टैंड में अपने वाहन खड़े करेंगे। परीक्षार्थी अपने साथ मोबाइल, इलेक्ट्रिक गजट, स्मार्ट वाच या बैग लेकर नहीं आएंगे।

Tags:    

Similar News