SBI का बड़ा तोहफ़ा: लोन पर ग्राहकों को मिली बंपर छूट, यहां देखें...

आरबीआई के मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) की बैठक का रिजल्ट आ चूका है। इस बैठक में रेपो रेट में 35 बेसिस प्‍वाइंट की कटौती की गई है। जिस वजह से अब रेपो रेट 5.75 फीसदी से कम हो कर 5.40 फीसदी हो गया है।

Update: 2019-08-07 09:39 GMT
सावधान! अगर 31 दिसंबर तक नहीं किया ये काम तो ब्लॉक हो जायेगा आपका कार्ड

नई दिल्ली: आरबीआई के मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) की बैठक का रिजल्ट आ चूका है। इस बैठक में रेपो रेट में 35 बेसिस प्‍वाइंट की कटौती की गई है। जिस वजह से अब रेपो रेट 5.75 फीसदी से कम हो कर 5.40 फीसदी हो गया है।

ये भी देखें:सुषमा स्वराज के कार्यों को देश हमेशा याद रखेगा, ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें: नीतीश कुमार

केंद्रीय बैंक के इस फैसले के बाद बैंकों पर ब्‍याज दर कम करने का दबाव बढ़ गया है। एसबीआई की इस पहल का फायदा बैंक के करोड़ों ग्राहकों को मिलेगा। तो हम आपको बताते हैं एसबीआई के फैसले के बारे में..

RBI ने रेपो रेट में 0.35 फीसदी की कटौती की है। वहीं SBI ने ब्याज दर में 0.15 फीसदी की कटौती का ऐलान किया है।. अब SBI की 1 साल की नई मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट (MCLR) 8.25 फीसदी हो गई है। आपको बता दें कि होम लोन की दर 1 साल की MCLR पर ही तय होती है।

ये भी देखें:सुषमा स्वराज निधन: दोपहर 2.30 बजे तक बीजेपी दफ्तर में होगा अंतिम दर्शन

एसबीआई से मिली जानकारी के मुताबिक, ''सभी समयअवधि पर MCLR की दर में 0.15 फीसदी की कटौती की गई है। ये नई दरें 10 अगस्त यानी कल से लागू होंगी।''

इस फैसले के बाद होम लोन और ऑटो लोन सस्‍ता हो गया है। वहीं जिन लोगों का लोन पहले से चल रहा है उनकी भी ईएमआई कम हो जाएगी।

ये भी देखें:बड़ा बम धमाका : ब्लास्ट से हिल गया पुलिस हेडक्वार्टर, दूर तक हुआ असर

आपको बता दें कि इस वित्‍त वर्ष में एसबीआई ने चौथी बार MCLR में कटौती की है। इस तरह अब तक बैंक की ब्‍याज दर में 0.35 फीसदी की कटौती हो चुकी है।

Tags:    

Similar News