SC ने अब्बास अंसारी की जमानत याचिका पर योगी सरकार से मांगा जवाब, चित्रकूट जेल कांड से जुड़ा है मामला

UP News: विधायक अब्बास अंसारी की तरफ से दायर जमानत याचिका पर देश के सर्वोच्च न्यायालय ने यूपी सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। चित्रकूट जेल में पत्नी निकहत से गैरकानूनी तरीके से मुलाकात का है आरोप।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-25 09:32 GMT

UP News: चित्रकूट जेल कांड मामले में विधायक अब्बास अंसारी की तरफ से दायर जमानत याचिका पर देश के सर्वोच्च न्यायालय ने यूपी सरकार को नोटिस जारी किया है। साथ ही मामले में जवाब भी मांगा है। बता दें, हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने अब्बास अंसारी की तरफ से दायर जमानत याचिका को रद्द कर दिया था। अब्बास अंसारी ने हाई कोर्ट के उस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। अब्बास अंसारी के साथ जेल अधीक्षक और उनकी पत्नी निकहत बानो को अभियुक्त बनाया गया था।

अब्बास अंसारी पर क्या है आरोप?

बता दें, 18 नवंबर 2022 को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में विधायक अब्बास अंसारी को प्रयागराज के नैनी जेल से चित्रकूट जिला कारागार भेज दिया गया था। अब्बास अंसारी पर आरोप है कि वो चित्रकूट जेल में अपनी पत्नी से गैरकानूनी तरीके से मुलाकात की। मामले में अब्बास अंसारी सहित पांच लोगों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। मामले में जेल कैंटीन, ठेकेदार, पत्नी निकहत सहित अन्य के खिलाफ पुलिस ने जांच शुरू कर दिया था।

ये लोग हुए थे गिरफ्तार

मामले में जेल अधीक्षक, डिप्टी जेलर, वार्डन के अलावा अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, इनमें से कुछ लोग जमानत पर बाहर हैं। बता दें, 10 फरवरी 2023 को चित्रकूट के डीएम अभिषेक आनंद, एसपी वृंदा शुक्ला ने जेल में छापेमारी कर अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत अंसारी को मौके से हिरासत में लिया था।

पिछले महीने पिता की प्रार्थना सभा में हुए थे शामिल

पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर अब्बास अंसारी को तीन दिनों के लिए पिता की प्रार्थना सभा में शामिल होने के लिए गाजीपुर जिला जेल में शिफ्ट किया गया था। 12 जून को विधायक अब्बास अंसारी की कस्टडी पैरोल खत्म हुई, जिसके बाद उन्हें गाजीपुर जेल भेज दिया गया। फिर अगली सुबह करीब पांच बजे भारी पुलिसबल के साथ गाजीपुर से कासगंज जेल भेज दिया गया।

Tags:    

Similar News