हमले का बदला: दो आतंकियों को दी ऐसी दर्दनाक मौत, दुबके दहशतगर्द संगठन

पुलवामा के बांदजू इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद सुरक्षाबल ने क्षेत्र को घेर लिया। दोनों तरफ से हुई गोलाबारी में दो आतंकी मारे गए।

Update: 2020-06-23 03:47 GMT

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में बीते कुछ दिनों से सुरक्षाबलों ने कई आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया। आंकड़ा 100 से ज्यादा हो गया है लेकिन सेना अभी रुकी नहीं। लगातार सर्च ऑपरेशन जारी हैं और इसी के साथ आतंकियों के एनकाउंटर भी। इसी कड़ी में मंगलवार को भी पुलवामा में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया। हालांकि इस दौरान एक जवान भी शहीद हो गया।

पुलवामा के बांदजू इलाके में दो आतंकी एनकाउंटर में ढेर

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी के बाद लगातार पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम सर्च ऑपरेशन चला कर आतंकियों की तलाश में जुटी है। इसी कड़ी में आज पुलवामा के बांदजू इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद सुरक्षाबल ने मौके पर पहुँच क्षेत्र को घेर लिया।

सीआरपीएफ का एक जवान शहीद

इस पर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। जवाबी कार्रवाई में भारतीय जवानों ने भी फायरिंग शुरू कर दी। दोनों तरफ से हो रही गोलाबारी में दो आतंकी मारे गए। इस बात की पुष्टि कश्मीर जोन के IG विजय कुमार ने की। इस पूरी कार्रवाई में सीआरपीएफ के जवान को गोली लग गयी। इलाज के लिए उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया लेकिन उसने दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ेंः LAC पर तनाव: भारत-चीनी सेना के बीच 11 घंटे हुई बड़ी बैठक, जानिए क्या हुई बातचीत

सीआरपीएफ कैंप पर हुआ था ग्रेनेड हमला

बता दें कि इसके पहले पुलवामा के ही त्राल सेक्टर में सीआरपीएफ कैंप के फायरिंग हुई थी, और आतंकियों ने सीआरपीएफ कैंप पर ग्रेनेड से हमला कर दिया था। ढोक डिफेंस कमेटी (डीडीसी) के सदस्य गोपालनाथ की गोली मर कर हत्या कर दी थी।

इस साल सैंकड़ों आतंकी ढेर

गौरतलब है कि इस साल सुरक्षाबलों ने सौ से ज्यादा आतंकियों को अब तक मार गिराया है। इसी से बौखलाए आतंकी सुरक्षाबलों पर हमला कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः शहीद कर्नल की पत्नी को मिला बड़ा पद, CM ने परिवार को दिए 5 करोड़ और जमीन

ध्यान दें कि इसके पहले सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक पता चला था कि पाकिस्तान अल बदर के आतंकियों को कश्मीर में एक्टिवेट करना चाहता है। इसके लिए पाकिस्तानी आर्मी और खुफिया एजेंसी आईएसआई अल बदर के आतंकियों को ट्रेनिंग दे रहे हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News