चाहे 84 का हो जाऊं या 90 का, ये बूढ़ा आदमी तब तक नहीं रुकेगा जब तक...जानिए शरद पवार ने क्यों कही ये बात

Maharashtra Politics: चुनाव आयोग (ईसी) मंगलवार को 3ः30 बजे प्रेस कांफ्रेंस करने वाला है। जिसमें वह महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा करेगा।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-15 12:08 IST

Sharad Pawar   (photo: social media )

Maharashtra Politics: चुनाव आयोग जहां महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा के चुनाव और मतगणना की तारीखों का आज यानी मंगलवार को ऐलान करने वाला है तो वहीं इस बीच एनसीपी-एसपी नेता शरद पवार का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा कि कुछ युवा लड़के हाथों में बोर्ड लेकर खड़े थे। उसमें मेरी फोटो लगी थी, जिसमें लिखा था 84 साल पुराना। इस पर ही उन्होंने अपनी कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, आप चिंता न करें हमें बहुत दूर तक जाना है। ये बूढ़ा आदमी नहीं रुकेगा। चाहे 84 साल का हो जाऊं या 90 साल का। ये बूढ़ा आदमी तब तक नहीं रुकेगा जब तक महाराष्ट्र को सही रास्ते पर नहीं ले जाता।

बता दें कि शरद पवार चुनाव से जुड़े एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने मंच से संबोधित करते हुए एक वाकये का जिक्र किया और कहा कि कुछ युवा लड़के हाथों में बोर्ड लेकर खड़े थे। लड़कों का इशारा यह था कि अब शरद पवार बूढ़े हो चुके हैं और उन्हें राजनीति छोड़ देना चाहिए। शरद पवार का यह बयान इसको लेकर ही आया है। बता दें कि अजित पावर के बगावत करके अलग हो जाने के बाद बीते साल शरद पवार ने एनसीपी-एसपी पार्टी बनाई थी।

आयोग आज करेगा महाराष्ट्र और झारखंड चुनाव के तारीखों का ऐलान

चुनाव आयोग (ईसी) मंगलवार को 3ः30 बजे प्रेस कांफ्रेंस करने वाला है। जिसमें वह महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा करेगा। महाराष्ट्र विधानसभा का पिछला चुनाव अक्टूबर 2019 में हुआ था। विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को समाप्त हो रहा है, जबकि झारखंड विधानसभा का कार्यकाल अगले साल 5 जनवरी 2025 को समाप्त हो रहा है।

3 लोकसभा और 47 विधानसभा सीटों पर भी चुनाव की हो सकती है घोषणा

चुनाव आयोग दोनों राज्यों की विधानसभाओं के आम चुनावों के अलावा तीन लोकसभा और कम से कम 47 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की भी घोषणा कर सकता है। इसमें यूपी की 10 विधानसभा की सीटें भी शामिल हैं जिन पर मतदान होना है। वहीं आयोग केरल की वायनाड लोकसभा सीट पर भी उप चुनाव की घोषणा कर सकता है। वायनाड सीट कांग्रेस नेता राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी। बता दें कि राहुल गांधी 2024 का लोकसभा चुनाव केरल के वायनाड और उत्तर प्रदेश के रायबरेली लोकसभा सीट से लड़े थे। दोनों ही सीटों पर राहुल गांधी ने जीत दर्ज की थी। उसके बाद उन्होंने वायनाड सीट से इस्तीफा दे दिया था और रायबरेली सीट से सांसद बने रहे।

Tags:    

Similar News