पाकिस्तान करेगा तबाही: आतंकियों को भेज रहा हथियार, सेना ने किया नाकाम

सेना ने एक बार फिर से पाकिस्तान द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर हथियारों की बड़ी तस्करी को नाकाम कर दिया है। सेना को यह कामयाबी उत्तरी कश्मीर के सीमावर्ती जिले कुपवाड़ा में हाथ लगी है।

Update: 2020-10-11 08:18 GMT
पाकिस्तान करेगा तबाही: आतंकियों को भेज रहा हथियार, सेना ने किया नाकाम

कुपवाड़ा: आतंक का पनाहगार पाकिस्तान किसी भी तरह से आतंकियों की मदद करने की कोशिश करता रहता है। हालांकि भारतीय सेना, पुलिस और खुफिया एजेंसियों की सतर्कता की वजह से पाकिस्तान की कोई भी कोशिश कामयाब नहीं हो पा रही है। इस बीच खबर है कि सेना ने एक बार फिर से पाकिस्तान द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर हथियारों की बड़ी तस्करी को नाकाम कर दिया है। सेना को यह कामयाबी उत्तरी कश्मीर के सीमावर्ती जिले कुपवाड़ा में हाथ लगी है।

सेना ने बरामद किया हथियारों का जखीरा

बताया जा रहा है कि सेना ने पाकिस्तान की ओर से एलओसी के इस पार आतंकियों को भेजे गए हथियारों के जखीरे को बरामद किया है। वहीं अब सेना यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ये हथियार किसे भेजे जा रहे थे। सेना के प्रवक्ता ने बताया कि सेना की सर्विलांस टीम को शुक्रवार रात करीब साढ़े आठ बजे के आसपास LoC के करीब किशन गंगा दरिया के किनारे कुछ संदिग्ध हरकत दिखाई दी थी, जिसके बाद सेना और J&K पुलिस ने तुरंकत सतर्कता दिखाते हुए साझा ऑपरेशन चलाया।

यह भी पढ़ें: Hyundai Creta ने तोड़े रिकॉर्ड: 6 महीने से नंबर 1 पर, अब तक इतनी हुई बिक्री

(सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

नाकामयाब हुए आतंकियों के नापाक इरादे

इस दौरान जवानों को आतंकियों की आवाजाही दिखाई थी। ये आतंकी किशन गंगा दरिया के उस पार से कुछ समान इस पार भेजने की कोशिश कर रहे थे। तभी सेना और पुलिस की संयुक्त टीम ने मौके पर पहुंच कर उनके नापाक इरादों को नाकामयाब कर दिया। वहीं जवानों ने आतंकियों को भेजे गए हथियारों के जखीरे को भी बरामद कर लिया है। इन हथियारों में एके 47 राइफल, एके मैगजीन और 240 राउंड शामिल थे।

यह भी पढ़ें: ओवैसी ने भागवत को दिया जवाब, तो वसीम रिजवी ने औवैसी पर किया पलटवार

पाकिस्तान के साथ आया चीन

बता दें कि पाकिस्तान लगातार आतंकियों को हथियार भेजने की कोशिश में जुटा रहता है। हालांकि इस वक्त भारतीय सेना, पुलिस और खुफिया एजेंसियों की सतर्कता की वजह से आतंकियों तक हथियार नहीं पहुंच पा रहे हैं। इसलिए आतंकियों के पास हथियारों की कमी हो रही है। ऐसे में खबर है कि चीन भी पाकिस्तान की मदद के लिए आगे आया है और ड्रैगन पाकिस्तान के साथ मिलकर आतंकियों को हथियार भेजने का काम कर रहा है। हाल ही में आतंकियों से बरामद हुए कई हथियार चीन से निर्मित पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी कश्मीर में हाई अलर्ट: गोले-बारूद से कांपे BJP नेता, फोर्स तैनात

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News