हिंसा को किनारे रख कर TMC और BJP मनाएगी श्यामा प्रसाद की पुण्यतिथि

पश्चिम बंगाल में हो रही हिंसा के बीच ममता सरकार ने भारतीय जनसंघ के संस्थापक और भाजपा के विचारक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की रविवार को पुण्यतिथि मनाने का फैसला किया है। हिंसा के बावजूद दोनों पार्टी ने श्याम प्रसाद जी की पुण्यतिथि मनाने को तैयार है।

Update: 2019-06-23 04:04 GMT

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में हो रही हिंसा के बीच ममता सरकार ने भारतीय जनसंघ के संस्थापक और भाजपा के विचारक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की रविवार को पुण्यतिथि मनाने का फैसला किया है। हिंसा के बावजूद दोनों पार्टी ने श्यामा प्रसाद जी की पुण्यतिथि मनाने को तैयार है।

ये भी देंखे:23 जून: इन राशियों को करना होगा अधिक खर्च, जानिए रविवार का राशिफल व पंचांग

सूत्रों की माने तो राज्य के बिजली एवं गैर पारंपरिक ऊर्जा मंत्री सोवनदेब चट्टोपाध्याय कोलकाता के दक्षिणी हिस्से में कोरातला श्मशान में मुखर्जी की आवक्ष प्रतिमा पर श्रद्धाजंलि अर्पित करेंगे।

टीएमसी ने मनाई थी 65वीं पुण्यतिथि

बता दें कि पिछले साल भी तृणमूल कांग्रेस सरकार ने मुखर्जी की 65वीं पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया था और महान दूरदर्शी तथा देशभक्त बताया था। हालांकि पिछले साल वाम कट्टरपंथियों के एक समूह ने श्मशान में लगी श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया था।

ये भी देंखे:डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि आज: बलिदान दिवस के रूप में मनाएगी बीजेपी

बंगाल में भड़की है हिंसा

पश्चिम बंगाल सरकार ने क्षतिग्रस्त प्रतिमा की जगह कांस्य की प्रतिमा स्थापित की थी और प्रतिमा तोड़ने के संबंध में चार लोगों गिरफ्तार किया गया था। बता दें कि ममता सरकार ऐसे समय श्यामा प्रसाद मुखर्जी पुण्यतिथि मनाने जा रही है जब बंगाल में टीएमसी और भाजपा के बीच तनातनी का माहौल है। लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद राज्य में हिंसा जारी है।

Tags:    

Similar News