Sitaram Yechury: CPI(M) महासचिव सीताराम येचुरी ICU में भर्ती, सांस लेने में हो रही दिक्कत

Sitaram Yechury: सीपीआईएम के महासचिव सीताराम येचुरी की तबियत अचानक ख़राब हो गई है। जिसकी वजह से उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया है।

Report :  Sonali kesarwani
Update: 2024-09-10 08:49 GMT

Sitaram Yechury: मार्क्सवादी कम्युनिष्ट पार्टी (सीपीआई-एम) के महासचिव सीताराम येचुरी अस्पताल में भर्ती कराये गए हैं। सांस लेने में दिक्कत की वजह से उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया है। यहां डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए है। बता दें कि बीते दिनों सीताराम येचुरी को दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस बीच सीपीआईएम द्वारा जारी स्टेटमेंट में कहा गया कि 72 वर्षीय सीपीआईएम के महासचिव सीताराम येचुरी की श्वांस नली में संक्रण हो गया है, जिसकी वजह से उन्हें काफी दिक्कत हो रही है।

गंभीर हालत में सीताराम येचुरी

मार्क्सवादी कम्युनिष्ट पार्टी (सीपीआई-एम) के महासचिव सीताराम येचुरी की तबियत आये दिन ख़राब होती रहती है। 19 अगस्त को महासचिव के सीने में अचानक से दर्द उठा था जिसकी वजह से उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था। इससे पहले सीताराम येचुरी ने मोतियाबिंद की सर्जरी कराई थी। और अब उन्हें साँस लेने में दिक्कत हो रही है जिसकी वजह से उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों की पूरी टीम लगातार उनकी निगरानी में लगी हुई है। आपको बता दें कि वर्तमान में सीताराम येचुरी की उम्र 72 वर्ष की है।

जानिए कौन है सीताराम येचुरी

सीताराम येचुरी वर्तमान में भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के महासचिव हैं और भारतीय राजनीतिज्ञ हैं। इन्होने दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफन कॉलेज से अर्थशास्त्र में बीए की है और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय से एमएम किया हुआ है। साल 1974 में वह स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया से जुड़े। उसके बाद वे 1975 में भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी (मार्क्सवादी) से जुड़े। साल 1984 में सीपीआईएम की केंद्रीय समिति में उन्हें शामिल किया गया। इसके बाद साल 2015 में उन्हें सीपीआईएम का महासचिव बनाया गया। तब से लेकर अबतक वो पार्टी के महासचिव के पद पर बने हुए हैं। सीताराम येचुरी को वामपंथ नेता के चेहरे के तौर पर जाना जाता है।

Tags:    

Similar News