Sonali Phogat Death: सोनाली फोगाट का बड़ा खुलासा, शरीर पर कई चोटें, दोनों सहयोगी गिरफ्तार

Sonali Phogat Death Truth: सोनाली फोगाट के निजी सहायक सुधीर सांगवान और उनके दोस्त सुखविंदर वासी, जो सोमवार को गोवा पहुंचने पर उनके साथ थे, को आरोपित कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

Written By :  Ramkrishna Vajpei
Update: 2022-08-26 04:16 GMT

सोनाली फोगट (photo: social media ) 

Click the Play button to listen to article

Sonali Phogat Death Case Update: भाजपा नेता सोनाली फोगट के शरीर पर "कई चोटें" थीं, यह बात शव परीक्षण के दौरान सामने आने के बाद उसके दो सहयोगियों को बीती देर शाम गोवा से गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों पर उसकी हत्या का आरोप लगाया गया था। 'बिग बॉस' स्टार की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया है, "शरीर पर कई कुंद बल के निशान हैं। उपरोक्त को देखते हुए, मौत का तरीका जांच अधिकारी को पता लगाना है।" हालांकि पुलिस ने कहा, "सोनाली फोगट के शरीर की जांच करने वाली महिला पुलिस अधिकारियों को शरीर पर कोई धारदार चोट नहीं मिली है।"

सोनाली फोगट के निजी सहायक सुधीर सांगवान और उनके दोस्त सुखविंदर वासी, जो सोमवार को गोवा पहुंचने पर उनके साथ थे, को आरोपित कर गिरफ्तार कर लिया गया है। 43 वर्षीय सोनाली फोगट को मंगलवार सुबह उत्तरी गोवा के अंजुना के सेंट एंथोनी अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। उसके परिवार ने शुरुआती रिपोर्टों पर सवाल उठाया कि उसकी मौत कार्डियक अरेस्ट से हुई थी। परिवार दिल्ली के एम्स में पोस्टमार्टम चाहता था लेकिन पुलिस द्वारा हत्या का मामला दर्ज करने के बाद गोवा में ही जांच के लिए सहमत हो गया।

उसके भाई रिंकू ढाका ने शिकायत दर्ज कराई कि उसकी बहन के साथ सुधीर सांगवान और सुखविंदर ने बलात्कार किया और उसकी हत्या कर दी। उसने दावा किया कि उसे एक अश्लील वीडियो के साथ ब्लैकमेल किया जा रहा था। उसके भाई ने कहा, उसने (सोनाली ने) हमें बताया कि उसके खाने में कुछ मिला हुआ था। जिन पर हमें शक है उन्हें गिरफ्तार करें।

15 साल की बेटी यशोधरा

उनकी 15 साल की बेटी यशोधरा ने भी अपनी मां के लिए इंसाफ की गुहार लगाई है. सोनाली फोगट के पति का 2016 में निधन हो गया था।

रिंकू ने कहा कि सोनाली फोगट ने अपनी मौत से कुछ घंटे पहले अपनी मां, बहन और देवर से बात की थी। वह "परेशान लग रही थी" और अपने सहायकों के बारे में शक जाहिर किया था, उन्होंने उनके खिलाफ मामले दर्ज करने का फैसला किया था।

रिंकू ढाका ने दावा किया कि सुधीर सांगवान ने उनकी बहन के राजनीतिक और अभिनय करियर को नष्ट करने की धमकी दी थी और उनके फोन, संपत्ति के रिकॉर्ड, एटीएम कार्ड और घर की चाबियां जब्त कर ली थीं। उसकी मौत के बाद हरियाणा में उसके फार्महाउस से सीसीटीवी कैमरे, लैपटॉप और अन्य गैजेट गायब हो गए हैं।

अपने टिकटॉक वीडियो से प्रसिद्धि पाने वाली सोनाली फोगट ने 2019 के हरियाणा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा, लेकिन तत्कालीन कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई (वह तब से भाजपा में शामिल हो गई) से हार गईं। वह 2020 में रियलिटी शो बिग बॉस में भी दिखाई दीं।

Tags:    

Similar News