Agnipath Scheme: सोनिया गांधी ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों का किया समर्थन, बोलीं- कांग्रेस आपके साथ

Agnipath Scheme: इससे पहले पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया ‘8 सालों से लगातार भाजपा सरकार ने ‘जय जवान, जय किसान' के मूल्यों का अपमान किया है। मैंने पहले भी कहा था कि प्रधानमंत्री जी को काले कृषि कानून वापस लेने पड़ेंगे।

Update: 2022-06-18 11:52 GMT

Sonia Gandhi (Image Credit : Social Media) 

Agneepath Scheme: केंद्र सरकार द्वारा घोषित की नई सेना भर्ती 'अग्नि पथ' योजना को लेकर पूरे देश में बवाल चल रहा है। सबसे ज्यादा इसका असर बिहार में दिखाई दे रहा है, जहां पर छात्रों ने कई ट्रेनों, बसों और ट्रकों को आग के हवाले कर दिया। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, तेलंगाना समेत तमाम राज्यों में छात्र उग्र प्रदर्शन कर इस फैसले को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी एक पत्र जारी कर छात्रों को समर्थन करते हुए सरकार की इस योजना पर सवाल खड़े किए हैं। सोनिया गांधी ने पत्र के माध्यम से छात्रों की मांगों को जायज ठहराते हुए कहा है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस उनके साथ पूरी मजबूती के साथ खड़ी है। वह उनके हितों की रक्षा का वादा करती हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने छात्रों से शांतिपूर्ण और अहिंसक ढंग से आंदोलन करने की अपील की है।


कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से पार्टी के महासचिव व राज्यसभा सांसद जयराम रमेश द्वारा जारी संदेश में कहा गया है "आप भारतीय सेना में भर्ती होकर देश सेवा का महत्वपूर्ण कार्य करने की अभिलाषा रखते हैं, सेना में लाखों खाली पद होने के बावजूद पिछले 3 साल से भर्ती न होने का दर्द मैं समझ सकती हूं. एयरफोर्स में भर्ती की परीक्षा देकर रिजल्ट व नियुक्ति का इंतजार कर रहे युवाओं के साथ भी मेरी पूरी सहानुभूति है. मुझे दुख है कि सरकार ने आपकी आवाज को दरकिनार करते हुए नई आर्मी नीति योजना की घोषणा की जो की पूरी तरह से दिशाहीन है. आपके साथ-साथ कई पूर्व सैनिक व रक्षा विशेषज्ञों ने भी इस योजना पर सवाल उठाए हैं. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस आपके साथ पूरी मजबूती से खड़ी है और इस योजना को वापस करवाने के लिए संघर्ष करने व आपके हितों की रक्षा करने का वादा करती है. हम एक सच्चे देशभक्त की तरह सत्य, अहिंसा, संयम और शांति के मार्ग पर चलकर सरकार के सामने आपकी आवाज उठाएंगे. मैं आपसे भी अनुरोध करती हूं कि अपनी जायज मांगों के लिए शांतिपूर्ण व अहिंसक ढंग से आंदोलन करें.

राहुल गांधी ने भी सरकार को घेरा

इससे पहले पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया '8 सालों से लगातार भाजपा सरकार ने 'जय जवान, जय किसान' के मूल्यों का अपमान किया है। मैंने पहले भी कहा था कि प्रधानमंत्री जी को काले कृषि कानून वापस लेने पड़ेंगे। ठीक उसी तरह उन्हें 'माफ़ीवीर' बनकर देश के युवाओं की बात माननी पड़ेगी और 'अग्निपथ' को वापस लेना ही पड़ेगा।

प्रियंका गांधी का भी सवाल

सोनिया गांधी से पहले पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने भी अपने एक पुराने पत्र को ट्वीट कर कहा है कि 'मैंने 29 मार्च 2022 को रक्षा मंत्री जी को पत्र लिखकर युवाओं की इन मांगों पर ध्यान देकर तुरंत हल निकालने का निवेदन किया था। लेकिन, सरकार ने युवाओं की आवाज को कोई महत्व ही नहीं दिया।

Tags:    

Similar News