SSR Case: शरद पवार की हुई एंट्री, CBI जांच को लेकर कही ये बात

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मामले में राकांपा के मुखिया शरद पवार भी कूद पड़े हैं। सुशांत मामले की सीबीआई जांच को लेकर‌ चल रहे सियासी संग्राम के बीच पवार ने बड़ा बयान दिया है।

Update: 2020-08-12 13:28 GMT
SSR Case: शरद पवार की हुई एंट्री, CBI जांच को लेकर कही ये बात

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मामले में राकांपा के मुखिया शरद पवार भी कूद पड़े हैं। सुशांत मामले की सीबीआई जांच को लेकर‌ चल रहे सियासी संग्राम के बीच पवार ने बड़ा बयान दिया है। पवार ने कहा है कि मैं इस मामले की सीबीआई जांच कराने का विरोध नहीं करूंगा। पवार के इस बयान को शिवसेना के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है क्योंकि शिवसेना सुशांत मामले की सीबीआई जांच का कड़ा विरोध कर रही है।

ये भी पढ़ें:इनोवेशन के लिए सरकार आर्थिक रूप से सहयोग कर रही हैः कैबिनेट मंत्री सतीश महाना

सीबीआई जांच का नहीं करूंगा विरोध

महाराष्ट्र के उद्धव ठाकरे सरकार में शामिल राकांपा के मुखिया पवार ने सुशांत मामले की सीबीआई जांच का विरोध न करने की बात कही है। वैसे उनका यह भी कहना है कि मुझे मुंबई पुलिस पर पूरा भरोसा है। पवार ने बुधवार को कहा कि पिछले 50 वर्षों के दौरान मैंने महाराष्ट्र और मुंबई पुलिस की कार्यप्रणाली को नजदीक से देखा है और मुझे मुंबई पुलिस की जांच पर पूरा भरोसा है।

इस बात पर टिप्पणी से किया इनकार

पवार ने कहा कि मुझे इस बात पर कोई टिप्पणी नहीं करनी है कि दूसरे लोगों ने मुंबई पुलिस पर क्यों सवाल उठाए हैं या क्या आरोप लगाए हैं। लेकिन इसके साथ ही पवार ने यह भी कहा यदि किसी को लगता है कि सीबीआई या किसी अन्य एजेंसी से मामले की जांच कराने से फायदा होगा तो मैं इसका विरोध नहीं कर सकता।

पवार ने दिया शिवसेना को बड़ा झटका

पिछले दिनों कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने भी सीबीआई जांच का विरोध न करने की बात कही थी। ‌निरुपम के बयान के बाद पवार की प्रतिक्रिया को शिवसेना के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। शिवसेना शुरू से ही सुशांत मामले की जांच मुंबई पुलिस से कराने पर जोर दे रही है और सीबीआई जांच का विरोध कर रही है।

शिवसेना सीबीआई जांच के खिलाफ

शिवसेना नेता संजय राउत ने इस बाबत कहा था कि जब मुंबई पुलिस इस मामले की सही तरीके से जांच कर रही है तो इसे सीबीआई को सौंपने का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने यह भी कहा था बिहार सरकार ने इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी जबकि उसका इस मामले से कोई लेना-देना ही नहीं था। जब यह घटना मुंबई में हुई है तो मुंबई पुलिस को ही इस मामले की जांच करनी चाहिए। बिहार की पुलिस टीम को भी इसमें किसी प्रकार का दखल नहीं देना चाहिए।

राउत सुशांत के परिवार से माफी मांगें

इस बीच सुशांत के चचेरे भाई और विधायक नीरज कुमार सिंह ने शिवसेना नेता संजय राउत से सुशांत के परिवार को लेकर विवादित टिप्पणी करने पर माफी मांगने की बात कही है। उन्होंने इसके लिए राउत को नोटिस भेजा है। राउत ने सुशांत के पिता के दूसरे विवाह को लेकर टिप्पणी की थी जिसे लेकर सुशांत के परिजन काफी नाराज हैं।

ये भी पढ़ें:सस्ता हुआ सोना-चांदी: कीमतों में भी आई भारी गिरावट, जानें क्या है ताजा अपडेट

बिहार सरकार ने एफआईआर को वैध बताया

उधर बिहार सरकार का कहना है कि सुशांत की मौत को लेकर पटना में दर्ज कराई गई एफआईआर वैध है। बिहार सरकार ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई के दौरान यह बात कही। बिहार सरकार का यह भी कहना है कि मामले की जांच के लिए पटना पुलिस के महाराष्ट्र पहुंचने पर महाराष्ट्र की पुलिस की ओर से कोई सहयोग नहीं किया गया। यहां तक कि पटना पुलिस को सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट की प्रति भी उपलब्ध नहीं कराई गई। बिहार सरकार यह भी कहा कि सुशांत की मौत के इतने दिनों बाद भी मुंबई में अभी तक इस सिलसिले में कोई एफआईआर तक नहीं दर्ज की गई है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News