Kota Suicides: नहीं थम रहा कोटा में आत्महत्या का सिलसिला, एक और छात्र ने किया सोसाइट

Kota Suicides: उद्योग नगर पुलिस स्टेशन के एसएचओ सुरेंद्र डेगरा ने बताया कि मृतक छात्र का नाम नितिन फौजदार है। नितिन भरतपुर जिले के नदबई शहर का रहने वाला है। वह NEET की तैयारी करने के लिए जून महीने में सीकर आया था।

Update: 2023-10-08 10:10 GMT

Student preparing for NEET commits suicide (Photo-Social Media)

Kota Suicides: राजस्थान में छात्रों के सुसाइट का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। रविवार को National Eligibility cum-Entrance Test (NEET) की तैयारी कर रहे एक और 18 साल के छात्र ने आत्महत्या कर ली। यह छात्र सीकर में रहकर तैयारी कर रहा था। रविवार को पंखे से लटककर अपनी जान दे दी। पुलिस ने आज यानी रविवार को बताया कि छात्र ने शनिवार को आत्महत्या कर ली।

उद्योग नगर पुलिस स्टेशन के एसएचओ सुरेंद्र डेगरा ने बताया कि मृतक छात्र का नाम नितिन फौजदार है। नितिन भरतपुर जिले के नदबई शहर का रहने वाला है। वह NEET की तैयारी करने के लिए जून महीने में सीकर आया था। इसके लिए वह कोचिंग कर रहा था। लेकिन शनिवार को कोचिंग नहीं गया। पुलिस ने बताया कि इसकी जानकारी सबसे पहले नितिन के रूममेट ने जब देखा कमरा अंदर से लॉक है तो उसने खिड़की से देखा कि नितिन का शव कमरे में पंखे से लटक रहा था।

बता दें कि सीकर में तीन दिन के अंदर आत्महत्या की यह दूसरी घटना है। इससे पहले नीट की तैयारी कर रहे एक 16 वर्षीय क्षात्र ने आत्महत्या कर ली थी। छात्र का नाम कौशल मीणा था। उसने भी अपने हॉस्टल के कमरे में फांसी लगा ली थी।

गौरतलब है कि रजस्थान में नीट की तैयारी करने वाले छात्रों द्वारा आत्महत्या करने की घटना चिंता का विषय बना हुआ है। कोटा में इस वर्ष अभी तक कुल 23 छात्रों ने आत्महत्या कर ली है। कोटा को देश के कोचिंग सेंटर का हब माना जाता है। ऐसे में यहां पर आत्महत्या के आंकड़ों में वृद्धि चिंत्ता का विषय बन गया है। लगातार मौत के आंकड़े बढ़ रहे हैं। पिछले वर्ष इस समय तक 15 छात्रों ने खुदकुशी कर ली थी। एक आंकड़े के अनुसार कोटा में joint entrance exam (JEE) और NEET की तैयारी के लिए करीब एक लाख छात्र आते हैं।

Tags:    

Similar News