लॉकडाउन पर भारी भक्ति: कोरोना को हराने खुद प्रगट हुए शिव जी, दर्शन को जुटी भीड़

देश में चल रहे लॉकडाउन के समय झारखंड के से एक हैरान कर देने वाली तस्वीर सामने आई है। यहां सैंकड़ों की संख्या में लोग सरकार के नियमों का उल्लंघन कर रहे।

Update: 2020-04-07 12:56 GMT

कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी के चलते पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा हुआ है। जिसके कारण किसी को भी बेवजह अपने घर से निकलने की और किसी भी स्थान पर भीड़ इकठ्ठा करने की अनुमति नहीं है। ऐसा करते पाए जाने पर अआप दंड के भागी होंगे। और आपको पुलिस पकड़ ले जायेगी। लेकिन झारखंड से ऐसे समय में एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसने सभी को हैरान कर दिया।

पेड़ में दिखा त्रिशूल और डमरू

ये भी पढ़ें- धरा गया 12 घंटे बाद ही फरार कोरोना संक्रमित जमाती

 

देश में चल रहे लॉकडाउन के समय झारखंड के रामगढ़ से एक हैरान कर देने वाली तस्वीर सामने आई है। यहां सैंकड़ों की संख्या में लोग सरकार के नियमों का उल्लंघन करते हुए, और वगैर अपना बुरा भला सोचे पूजा-पाठ करने में जुट गए। जिसके बाद इस भीड़ को हटाने में पुलिस को भी लाले पड़ गए। वास्तव में ये पूरी घटना है अंधविश्वास के खेल की। रामगढ़ जिले के कुजू क्षेत्र में सोमवार की शाम को एक सहजन के पेड़ में त्रिशूल और डमरू का चित्र देखा गया। जिसके बाद ये खबर पूरे इलाके में कोरोना वायरस से भी तीजी से फ़ैल गई। और फिर देखते ही देखते इस जगह पर दूर-दूर से आए ग्रामीणों का हुज्जूम लग गया।

भक्ति में भूले सोशल डिस्टेंसिंग

पेड़ पर त्रिशूल और डमरू का चित्र देखने के बाद यहाँ के लोगों का कोरोना वायरस से दर दूएर भाग गया। और भक्ति में खोये लोग ये भी भूल ही गए कि सरकार ने देश में लॉकडाउन जैसा भी कुछ लगाया है। और उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है या मास्क लगाना है। वो तो बस भगवान की भक्ति में लीं हो गए।

ये भी पढ़ें- धरा गया 12 घंटे बाद ही फरार कोरोना संक्रमित जमाती

ग्रामीण वहां पूजा की सामग्री लेकर पहुंचने लगे। वहां पर विधिवत पूजा पाठ का आरम्भ हो गया। इन सबके बीच वहां एक महिला भक्त झूमने लगी और अपनी धूनी रमाने लगी। एक ग्रामीण महिला सावित्री देवी ने कहा कि पेड़ में त्रिशूल और डमरू है। यहां आज कुजू इलाके में शंकर जी विराज गए हैं। हम यहां रात में दिए जला रहे हैं।

पुलिस के छूटे पसीने

 

आलम ये हो गया कि पुलिस को उस भीड़ को काबू करने में पसीने छूट गए। कुजू पुलिस के सब इंस्पेक्टर सामन्त दास ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है मुनगा के जिस पेड़ में त्रिशूल की आकृति बनी हुई है। वहां महिलाएं एकजुट होकर पूजा-पाठ कर रही हैं। उन्हें हटाने का प्रयास कर रहे हैं। कुछ देर के बाद यह भीड़ फिर से जुट जाती है।

ये भी पढ़ें- मिसाल बने मुस्लिम भाई: वृध्दा की मौत पर खर्च किए अपने पैसे, हो रही तारीफ

ऐसे में सवाल उठता है कि एक ओर पूरा देश जहां लॉकडाउन को सफल बना रहा है ताकि इस महामारी से जल्द लोगों को निजात मिले। इसके लिए सरकार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की सलाह दे रही है। वहीं इस तरह की भीड़ से संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है।

Tags:    

Similar News