SC ने सोनिया, राहुल के खिलाफ आयकर मामले में अंतिम सुनवाई की तारीख 23 अप्रैल तय की

उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को कहा कि नेशनल हेराल्ड मामले में 2011 - 12 के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी के आयकर का फिर से आकलन किए जाने की इजाजत देने संबंधी दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ दायर उनकी एक अपील पर आखिरी दलीलें 23 अप्रैल से सुनी जाएगी।

Update: 2019-03-29 16:41 GMT

नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को कहा कि नेशनल हेराल्ड मामले में 2011 - 12 के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी के आयकर का फिर से आकलन किए जाने की इजाजत देने संबंधी दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ दायर उनकी एक अपील पर आखिरी दलीलें 23 अप्रैल से सुनी जाएगी।

यह भी पढ़ें....मुंबई उत्तर-पूर्व से मुझे उम्मीदवार बनाया जाए, ‘विवाद’ खत्म हो जाएगा: आठवले

राहुल और सोनिया ने सुनवाई स्थगित करने की मांग की जिसका आयकर विभाग ने यह कहते हुए विरोध किया कि इस मुद्दे पर विस्तृत सुनवाई की जरूरत है।

न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति हेमंत गुप्ता की पीठ ने कहा कि वह इस मामले को अंतिम सुनवाई के लिए 23 अप्रैल के लिए सूचीबद्ध कर रही है।

यह भी पढ़ें....प्रियंका के अयोध्या दौरे को चुनावी मैनेजमेंट बता रहे हैं बीजेपी वाले पाल साहेब

वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कांग्रेस के दोनों शीर्ष नेताओं की ओर से पेश होते हुए कहा कि इस मुद्दे के कई पहलू हैं जिन पर ठीक ठाक समय दिए जाने की जरूरत है इसलिए स्थगन दिया जाए।

आयकर विभाग की ओर से पेश हुए सॉलीसीटर जनरल तुषार मेहता ने इस सुझाव का विरोध किया और कहा कि इस मुद्दे पर अधिक समय दिए जाने की जरूरत नहीं है क्योंकि इस पर उच्च न्यायालय में विस्तार से बहस हो चुकी है।

यह भी पढ़ें....CBI ने अदालत से कहा, नारद स्टिंग मामले में आरोपपत्र 1महीने में आने की संभावना

इसके बाद पीठ ने इस विषय को विस्तृत सुनवाई के लिए 23 अप्रैल को सूचीबद्ध कर दिया।

इस मामले में दोनों नेताओं को 19 दिसंबर 2015 में निचली अदालत से जमानत मिली थी।

(भाषा)

Tags:    

Similar News