आर्टिकल 370 के खिलाफ दो याचिकाओं पर SC आज करेगा सुनवाई

आर्टिकल 370 हटने के बाद से कई सारी अटकलें सामने आ रही हैं। कई पार्टी ने आर्टिकल हटाये जाने का विरोध जताया है तो कइयों ने आर्टिकल के हटाये जाने पर सहमति भी जताई है।

Update: 2019-08-16 04:07 GMT

आर्टिकल 370 हटने के बाद से कई सारी अटकलें सामने आ रही हैं। कई पार्टी ने आर्टिकल हटाये जाने का विरोध जताया है तो कइयों ने आर्टिकल के हटाये जाने पर सहमति भी जताई है। फिलहाल अभी ये मामला सुप्रीम कोर्ट के पास है और आज दो याचिकाओं पर सुनवाई की जानी है।

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट में आज आर्टिकल 370 हटाने के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई

आर्टिकल 370 को लेकर सुप्रीम कोर्ट के पास दो याचिकायें सामने आई हैं। पहली याचिका एमएल शर्मा ने दायर की है, जिसमें अनुच्छेद 370 को जम्मू-कश्मीर से हटाने को उन्होंने सरकार की मनमानी बताई है और इस फैसले को असंवैधानिक माना है।

वहीं दूसरी याचिका जम्मू-कश्मीर की कश्मीर टाइम्स की संपादक ने डाली है, जिसमें पत्रकारों पर लगाये गये नियंत्रण को खत्म करने की मांग की है। आज सुप्रीम कोर्ट में दोनें याचिकाओं पर सुनवाई की जानी है।

यह भी पढ़ें: कश्मीर से पाबंदियां हटाने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार, कहा- संवेदनशील मामला

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए इसे संवेदनशील मामला बताया है और केंद्र सरकार को वक्त देने के लिए कहा गया है।

बता दें कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद से ही जम्मू-कश्मीर में सेना अलर्ट पर है और धारा 144 लागू है। कश्मीर में स्कूल-कॉलेज, मोबाइल, इंटरनेट जैसी चीजों पर रोक लगा दी गई है और जम्मू-कश्मीर के कई नेताओं को निगरानी में रखा गया है।

यह भी पढ़ें: अमित शाह आज आर्टिकल 370 हटने के बाद हरियाणा के जिंद में पहली बार जनसभा को करेंगे संबोधित

Tags:    

Similar News