मुकेश अंबानी परिवार को भारत और विदेशों में भी जेड़ प्लस सिक्योरिटी, खर्चा खुद देना होगा, सुप्रीम कोर्ट का आदेश

Mukesh Ambani: जस्टिस कृष्ण मुरारी और जस्टिसअहसानुद्दीन अमानुल्लाह की पीठ ने फैसला सुनाते हुए कहा कि जब मुकेश अंबानी और उनका परिवार भारत के भीतर है तो महाराष्ट्र राज्य और गृह मंत्रालय उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करें।

Written By :  Hariom Dwivedi
Update: 2023-02-28 17:33 GMT

supreme court order z plus security to mukesh ambani family (Social Media)

Mukesh Ambani: उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनके परिवार को भारत के साथ विदेशों भी जेड प्लस कैटेगरी की सिक्योरिटी दी जाएगी लेकिन इसका खर्चा अंबानी परिवार ही उठाएगा। अभी तक इस सुरक्षा का खर्चा केंद्रीय गृहमंत्रालय उठाता था। अंबानी परिवार को जेड प्लस कैटेगरी की सुरक्षा दिये जाने का आदेश सुप्रीम कोर्ट ने दिया है। मुकेश अंबानी और उनके परिवार को प्रदान किए गए सुरक्षा कवर का मुद्दा देश के विभिन्न हिस्सों में मुकदमेबाजी का विषय है।

इसकी लागत अंबानी परिवार द्वारा वहन किया जाएगा

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मुकेश अंबानी और उनके परिवार को दी गई Z+सुरक्षा कवर केवल मुंबई तक ही सीमित नहीं होगी, बल्कि उन्हें पूरे भारत में और विदेश यात्रा के दौरान भी Z+ सुरक्षा उपलब्ध कराया जाना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि इसकी लागत अंबानी परिवार द्वारा वहन किया जाएगा।

जस्टिस कृष्ण मुरारी और जस्टिसअहसानुद्दीन अमानुल्लाह की पीठ ने फैसला सुनाते हुए कहा कि जब मुकेश अंबानी और उनका परिवार भारत के भीतर है तो महाराष्ट्र राज्य और गृह मंत्रालय उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करें। वहीं, जब वह या उनका परिवार विदेश यात्रा कर रहे हों, तो गृह मंत्रालय यह सुनिश्चित करेगा कि उनकी सुरक्षा पुख्ता है या नहीं। सुप्रीम कोर्ट ने उस याचिका पर फैसला सुनाया है जिसमें त्रिपुरा हाईकोर्ट के अंतरिम आदेशों को चुनौती दी गई थी

Tags:    

Similar News