खुलेंगे कई राज: ED के दफ्तर पहुंचीं रिया चक्रवर्ती, चल रही पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में अब जांच सीबीआई के पास है। इससे पहले मुंबई पुलिस की जांच के दौरान ही ईडी ने जांच शुरू कर दी थी। ईडी को शक है कि सुशांत सिंह राजपूत के बैंक अकाउंट से रिया और उनके भाई के जरिेए पैसों का लेनदेन हुआ है।

Update: 2020-08-07 06:54 GMT
खुलेंगे कई राज: ED के दफ्तर पहुंचीं रिया चक्रवर्ती, चल रही पूछताछ

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन को लगभग 60 दिन हो गए हैं। अब यह केस सीबीआई और ED के पाले में पहुँच गई है। और दोनों एजेंसियां जांच में लग गई हैं। इस मामले में ईडी ने रिया चक्रवर्ती को 7 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन रिया ने प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश नहीं होने की अपील की थी। अपील को ईडी ने खारिज कर दिया था। इसके बाद रिया को पेश होना पड़ा है।

रिया ने किया था ये अपील

बता दें कि रिया ने अपील की है कि जब तक सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई पूरी न हो जाए तब तक के लिए उनके बयान को दर्ज ना किया जाए। रिया को ईडी का समन व्हाट्सएप पर मिला था, एक्ट्रेस ने इसका जवाब ईडी को मेल कर दिया है। इस बीच खबर है कि ईडी ने रिया की अपील को ठुकरा दिया है। रिया को आज ही पेश होने के लिए कहा गया है।

आखिर रिया को ईडी ने क्यों बुलाया

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में अब जांच सीबीआई के पास है। इससे पहले मुंबई पुलिस की जांच के दौरान ही ईडी ने जांच शुरू कर दी थी। ईडी को शक है कि सुशांत सिंह राजपूत के बैंक अकाउंट से रिया और उनके भाई के जरिेए पैसों का लेनदेन हुआ है। रिया के मुंबई के खार स्थिति फ्लैट को भी ईडी शक की निगाह से देख रहा है। इसी कारण ईडी ने रिया और उनके भाई को पूछताछ के लिए बुलाया है।

ये भी देखें: PM मोदी का अटूट विश्वास: पूरे किए अपने सभी वादे, अब ये होगा सबसे बड़ा एजेंडा

सुशांत सिंह के पिता ने रिया पर कई आरोप लगाए थे

सुशांत सिंह के पिता ने पटना में पुलिस के पास एफआईआर दर्द कराते वक्त रिया पर कई आरोप लगाए थे। उनमें एक आरोप पैसों की लेनदेन का भी था। उनका दावा था कि सुशांत के अकाउंट में 17 करोड़ थे जिसमें से 15 करोड़ रुपए गायब हैं।

 

रिया चक्रवर्ती के साथ उसके भाई से ईडी पूछताछ की प्रोसेस शुरू कर चुका है। शक है कि रिया का भाई शौविक चक्रवर्ती भी इसमें शामिल है। ये खबर पहले से ही है कि रिया का भाई दो कंपनियों में सुशांत सिंह राजपूत के साथ जुड़ा हुआ था। इस मामले में रिया चक्रवर्ती से पूछ ताछ के बाद कई बातों से पर्दा हटने की उम्मीद है ।

Tags:    

Similar News