तिरंगा बना डोरमैट बेच रही Amazon पर सुषमा ने जाहिर की थी आपत्ति, वेबसाइट से प्रोडक्ट्स को हटाया

Update: 2017-01-12 06:00 GMT

नई दिल्ली: ई- कामर्स कंपनी अमेजन द्वारा तिरंगे वाली डोरमैट्स पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार को ट्विटर कर इसपर विरोध जताया था। उन्होंने कहा था कि अमेजन ने अगर ऐसे प्रोडक्ट्स की सेल नहीं रोकी तो अमेजन के किसी भी अफसर या मेंबर को भारत का वीजा नहीं दिया जाएगा। अमेजन को इसके लिए बिना शर्त माफी मांगने को भी कहा था। जिसके बाद गुरुवार को अमेजन ने वेबसाइट से तिरंगे वाली डोरमैट्स को हटा दिया। हालांकि कंपनी ने अभी इस मामले में माफ़ी नहीं मांगी है।

आगे की स्लाइड में देखें सुषमा स्वराज के ट्वीट ...







ट्वीट पर अपने गुस्से को जाहीर करते हुए सुषमा स्वराज ने कहा

सुषमा स्वराज ने कनाडा में इंडियन हाई कमीशन से कहा, कृपया इस मामले को अमेजन के हाइएस्ट लेवल तक लेकर जाएं। ट्वीट पर अपने गुस्से को जाहीर करते हुए सुषमा स्वराज ने कहा कि अमेजन जब तक कनाडा में अपनी वेबसाइट से इस प्रोडक्ट की सेल नहीं रोकेगा तब तक उसके किसी भी अफसर को भारत का वीजा नहीं दिया जाएगा। इसके साथ जिन्हें वीजा मिला है, उनका वीजा भी कैंसल कर दिया जाएगा। जिसके बाद अमेजन ने इस मामले पर बिना शर्त तुरंत ही उस प्रोडक्ट को हटा दिया।

सोशल मीडिया से मिली थी इस बात की जानकारी

कुछ भारतीय सोशल मीडिया यूजर्स ने सुषमा स्वराज, कनाडा के भारतीय अधिकारियों और विदेश मंत्रालय को ट्वीट कर इस प्रोडक्ट के बारे में जानकारी दी थी। लोगों ने इस प्रोडक्ट के ऐड पर लिखा, डोरमैट पर तिरंगा देश का अपमान है और इसकी बिक्री पर तुरंत रोक लगनी चाहिए।

Tags:    

Similar News