Taj Express : ताज एक्सप्रेस के दो कोच में लगी आग, यात्रियों को निकाला गया सुरक्षित

Taj Express : दिल्ली के तुगलकाबाद और ओखला के बीख ताज एक्सप्रेस की दो बोगियों में भीषण आग लग गई, जिससे यात्रियों में भगदड़ मच गई। आनन-फानन में दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंची, जिन्होंने आग पर काबू पा लिया है।

Written By :  Rajnish Verma
Update: 2024-06-03 12:03 GMT

Taj Express : दिल्ली के तुगलकाबाद और ओखला के बीख ताज एक्सप्रेस की दो बोगियों में भीषण आग लग गई, जिससे यात्रियों में भगदड़ मच गई। आनन-फानन में दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंची, जिन्होंने आग पर काबू पा लिया है। हालांकि किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में ताज एक्सप्रेस में आग लगने की घटना सामने आई। आग लगने से ट्रेन के दो डिब्बे जल कर खाक हो गए हैं। यह हादसा तुगलकाबाद और ओखला के बीच हुआ है।  दमकल विभाग की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई है।  उत्तर रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है, सभी यात्रियों को बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया है। हालांकि अभी ये पता नहीं चल सका है कि आग कैसे लगी है। 

ट्रेन को तुरंत रोक दिया गया

रेल अधिकारियों को 4.41 बजे ट्रेन में आग लगने की सूचना मिली। इसके बाद वह तुरंत घटना स्थल पहुंचे। एहतियात के तौर पर ट्रेन को रोक दिया गया और आनन-फानन में ट्रेन के बाकी हिस्सों को लगेज कम्पार्टमेंट से अलग किया गया। इससे एक बड़ हादसा टल गया। हालांकि कोई भी घायल नहीं हुआ, क्योंकि यात्री या तो दूसरे डिब्बों में चले गए और नीचे उतर गए। 

घटना की जांच के बाद होगी कार्रवाई

डीसीपी रेलवे ने बताया कि आग की सूचना के बाद दमकल की छह गाड़ियां मौके पर भेजी गई हैं। यात्रियों को कोई भी नुकसान नहीं पहुंचा है। ट्रेन में आग लगने की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें देखा जा सकता है कि ट्रेन के कोच से भीषण आग की लपटें उठ रही हैं। यह घटना कैसे हुई, यह जांच के बाद ही पता चल सकेगा। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News