कोरोना मरीज के शव का ऐसा हाल, सामने आई अस्पताल की बड़ी लापरवाही

कोरोना के मामले देशभर में तेजी से बढ़ रहे हैं।  इनसे कई लोगों की मौत भी हो रही है। इनके साथ ही कई बार कोरोना संक्रमित मृतकों के शवों को लेकर अस्पतालों में लापरवाही के मामले भी सामने आ चुके हैं। ऐसा ही एक मामला तेलंगाना में आया है

Update: 2020-07-12 05:48 GMT

तेलंगाना कोरोना के मामले देशभर में तेजी से बढ़ रहे हैं। इनसे कई लोगों की मौत भी हो रही है। इनके साथ ही कई बार कोरोना संक्रमित मृतकों के शवों को लेकर अस्पतालों में लापरवाही के मामले भी सामने आ चुके हैं। ऐसा ही एक मामला तेलंगाना में आया है, जहां एक कोरोना मृतक के शव को अंतिम संस्कार के लिए ऑटो में रखकर ले जाया गया, जो इससे जुड़े प्रोटोकॉल का उल्लंघन है।

तेलंगाना के निजामाबाद शहर में कोरोना संक्रमित का शव ऑटो रिक्शा से कब्रिस्तान ले जाया गया। सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात है कि ये शव बिना अस्पताल प्रशासन की देखरेख के ले जाया गया।

यह पढ़ें...नक्सलियों का तांडव: वन विभाग के ऑफिस को बम से उड़ाया, वाहनों में की आगजनी

बिना एंबुलेंस की सुविधा के अस्पताल ने मृतक का शव सीधा अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया था। निजामाबाद सरकारी अस्पताल के सुप्रीटेंडेंट नागेश्वर राव ने बताया, 'मृतक का परिजन अस्पताल में ही काम करता है और उनके अनुरोध पर शव परिजनों को सौंप दिया गया था।'

अस्पताल प्रशासन ने कहा-, 'मृतक का परिजन एक युवक की मदद से शव ऑटो रिक्शा में ले गया था। दूसरा युवक भी हमारे अस्पताल के मुर्दाघर में काम करता था।' नागेश्वर राव ने आगे बताया, '50 वर्षीय मरीज को 27 जून को निजामाबाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वह कोविड पॉजिटिव था। इलाज के दौरान हालत गंभीर होने के चलते उन्होंने दम तोड़ दिया।

 

 

यह पढ़ें...सचिन पायलट के साथ 16 कांग्रेस के और 3 निर्दलीय विधायक दिल्ली में

 

जांच का आदेश

इस पूरे मामले में चिंताजनक बात ये है कि जिस ऑटो में इस शव को रखकर ले जाया गया, उसके ड्राइवर और मृतक के रिश्तेदार ने पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई किट) नहीं पहना था, जो सरकार की ओर से जारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन है। किसी भी कोरोना मृतक के अंतिम क्रियाकर्म में शामिल लोगों का पीपीई किट पहनना प्रोटोकॉल का हिस्सा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर सी नारायण रेड्डी ने पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं और शव को ले जाने वाले अस्पताल के कर्मचारी को बर्खास्त कर दिया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News