अभी अभी इस राज्य में बढ़ा लॉकडाउन, सीएम ने किया ये एलान

मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने तेलंगाना में 29 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का एलान किया है। इसके साथ ही कई नए दिशा निर्देश भी जारी किए हैं।

Update:2020-05-05 22:52 IST

तेलंगाना : कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने बड़ा एलान किया है। सीएम ने राज्य में लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। अब तक केंद्र सरकार के आदेश पर देश भर में 17 मई तक लॉकडाउन लागू है लेकिन तेलंगाना सरकार ने 29 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया।

तेलंगाना में 29 मई तक बढ़ा लॉकडाउन

मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने तेलंगाना में 29 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का एलान किया है। इसके साथ ही कई नए दिशा निर्देश भी जारी किए हैं।

लॉकडाउन के ये दिशा निर्देश

सीएम ने कहा कि जनता को शाम 6 बजे तक आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी पूरी कर लेनी चाहिए और जल्द से जल्द उन्हें अपने घर तक पहुंचना चाहिए। शाम 7 बजे से राज्य में कर्फ्यू रहेगा। उन्होंने कहा कि इस दौरान अगर किसी को बाहर पाया जाता है तो पुलिस कार्रवाई करेगी। सीएम ने कहा कि हम किसी भई हालात से निपटने के लिए तैयार हैं।

ये भी पढ़ेंः प्रवासी मजदूरों की वापसी पर दो सरकारें भिड़ीं, योगी सरकार पहले कोरोना टेस्ट पर अड़ी

तेलंगाना में कोरोना

गौरतलब है कि राज्य में कोरोना के 1096 केस हैं। 628 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। वहीं संक्रमण से 29 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। इसके अलावा पूरे भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 46 हजार के पार हो गयी है।

ये भी पढ़ेंः यूपी में बंद हो शराब की बिक्री: कांग्रेस ने उठाई मांग, राजस्व से ज्यादा स्वास्थ्य अहम

ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 46711 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3875 नए मामले सामने आए हैं और 194 लोगों की मौत हुई है। वहीं, देश में कोरोना से अब तक 1583 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 13161 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News