J&K: आतंकी हमले के इनपुट के बाद गृह मंत्रालय सतर्क, पुंछ-राजौरी भेजे जा रहे 1800 CRPF जवान

J&K News: होम मिनिस्ट्री के अनुसार, जम्मू में आतंकी हमले के इनपुट के बाद CRPF अलर्ट है। मंत्रालय के निर्देश पर अतिरिक्त 1800 जवानों को राजौरी और पुंछ भेजा जा रहा है।

Written By :  aman
Update: 2023-01-04 12:36 GMT

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media)

J&K News: नए साल के शुरुआत के साथ ही आतंकियों ने 'टारगेट किलिंग' (Target Killing in Jammu and Kashmir) का गंदा खेल एक बार फिर शुरू कर दिया। एक जनवरी को जम्मू-कश्मीर के राजौरी (Rajouri) में आतंकियों ने हिंदू परिवारों पर हमले किए। जिसके बाद अलर्ट जारी किया गया है। जम्मू क्षेत्र में आतंकी हमले (Terrorist attack in Jammu region) के बारे में खुफिया जानकारी प्राप्त हुई है। जिसे लेकर सुरक्षा बल सतर्क हैं। इस बीच केंद्र सरकार ने पुंछ और राजौरी में CRPF की करीब 18 कंपनियां तैनात कर रही है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश के बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की 18 कंपनियां घाटी भेजी जा रहे है। इनमें से 10 कंपनियां दिल्ली से भेजी जा रही हैं। पुंछ और राजौरी में CRPF के करीब 1800 जवान तैनात होंगे। दोनों क्षेत्रों के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों की तैनाती की जाएगी। इसका मकसद, आतंकियों से हिंदू परिवारों को बचाना है। सरकार चाहती है किसी हिन्दू परिवार को निशाना न बनाया जाए।

पुंछ और राजौरी में होगी तैनाती

जानकारी के अनुसार, गृह मंत्रालय ने जम्मू में आतंकी हमले के इनपुट के बाद केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियां को अलर्ट मोड पर है। होम मिनिस्ट्री के निर्देश पर अतिरिक्त सुरक्षा बल (additional security force) जम्मू-कश्मीर भेजे जा रहे हैं। CRPF के 1800 अतिरिक्त जवानों को पुंछ और राजौरी में तैनात किया जाएगा। इसमें 1000 जवान दिल्ली से भेजे गए हैं।

राजौरी में हिन्दू परिवारों पर गोलीबारी 

उल्लेखनीय है कि, नए साल के पहले दिन यानी 1 जनवरी 2023 को आतंकियों ने राजौरी के धांगरी इलाके में कई हिंदू परिवारों पर गोलीबारी की। आतंकियों ने गोली मारने से पहले परिवार से आधार कार्ड मांगे थे। जब पहचान पक्की हो गई कि ये सभी हिन्दू हैं तो, गोलीबारी की। स्थानीय पुलिस ने बताया था कि हायर सेकेंडरी स्कूल, डांगरी के पास हुए इस हमले में एक महिला और एक बच्चे सहित एक हिंदू परिवार के 7 लोग घायल हो गए। चार लोगों ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया। अन्य का इलाज GMC राजौरी में चल रहा है। 2 जनवरी को एक बार फिर आतंकियों ने हमला बोला। इस बार दो बच्चों की मौत हो गई। जबकि 5 अन्य लोग घायल हुए। जिसके बाद गृह मंत्रालय ने CRPF की अतिरिक्त कंपनियां भेजने का फैसला लिया। 

Tags:    

Similar News