बैन हुआ ब्राउजर: सरकार ने उठाए कठोर कदम, अब इस ऐप को भी बंद करने की तैयारी

भारत और चीन के बीच चल रहे तनाव की वजह से सरकार ने देश में चीनी कंपनियों के खिलाफ कठोर कदम उठाते हुए Xiaomi के ब्राउज़र ‘Action Mi Browser Pro - Video Download, Free Fast & Secure’ पर भी रोक लगा दी है।

Update: 2020-08-05 04:23 GMT
बैन हुआ ब्राउजर: सरकार ने उठाए कठोर कदम, अब इस ऐप को भी बंद करने की तैयारी

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच चल रहे तनाव की वजह से सरकार ने देश में चीनी कंपनियों के खिलाफ कठोर कदम उठाते हुए Xiaomi के ब्राउज़र ‘Action Mi Browser Pro - Video Download, Free Fast & Secure’ पर भी रोक लगा दी है। लेकिन कंपनी सरकार के साथ बातचीत शुरू करने के लिए अहम कदम उठा रही है। ऐसे में कई मार्केट एनालिस्ट का कहना है कि ब्राउज़र के खिलाफ कार्रवाई डिवाइसेस के परफॉर्मेंस को प्रभावित कर सकती है।

ये भी पढ़ें...CM शिवराज सिंह चौहान- आज की हर घड़ी मंगलदायी, संपूर्ण जगत राममय हो गया

ब्लॉक करने का आदेश

इस पर कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि इस कदम से डिवाइस की परफॉर्मेंस पर कोई असर नहीं पड़ेगा और यूज़र्स आसानी से कोई भी ब्राउज़र डाउनलोड कर सकते हैं।

ऐसे में देश की सरकार ने एक और चीनी ऐप QQ इंटरनेशनल को भी ब्लॉक करने का आदेश दिया है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि शियोमी ब्राउज़र के खिलाफ कार्रवाई इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले डिवाइस के फंक्शन को प्रभावित कर सकती है।

ये भी पढ़ें...PM मोदी का सुरक्षा में शामिल होंगे ये पुलिसकर्मी, कोरोना से ठीक हुए धुरंधर बनेंगे ढाल

सभी डेटा प्राइवेसी और सुरक्षा

साथ ही Xiaomi (शियोमी) को संपर्क करने पर कंपनी ने कहा कि कंपनी मंत्रालय के अधिकारियों से इस मामले को सुलझाने के लिए बात करेगी। इसके साथ ये भी बताया कि वह लोकल डेटा प्रोटेक्शन और अन्य नियमों और दिशानिर्देशों का पालन करती हैं।

दरअसल Xiaomi भारतीय कानून के तहत सभी डेटा प्राइवेसी और सुरक्षा आवश्यकताओं का अनुपालन और पालन करना जारी रखता है। वहीं कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, हम विकास को समझने की दिशा में काम कर रहे हैं और आवश्यकता के मुताबिक उचित कदम उठाएंगे।

ये भी पढ़ें... अयोध्या ने बदल दी देश की राजनीति, विरोधियों की धार कुंद, BJP को मिली बुलंदी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News