बेकसूर 'कुणाल कामरा' होने का दिया सबूत, फिर एयरपोर्ट पर मिली यात्रा की इजाजत

देश की चार एयरलाइंस ने कॉमेडियन कुणाल कामरा पर ट्रैवल बैन लगा रखा है।लेकिन इस बैन की चपेट में एक दूसरे शख्स आ गए। दरअसल उस व्यक्ति का नाम भी कुणाल कामरा है। बैन के चलते परेशान हुए कुणाल कामरा अमेरिका के बॉस्टन के रहने वाले हैं और इन दिनों भारत में अपने परिवार से मिलने आए हैं।

Update: 2020-02-05 17:14 GMT

जयपुर : देश की चार एयरलाइंस ने कॉमेडियन कुणाल कामरा पर ट्रैवल बैन लगा रखा है।लेकिन इस बैन की चपेट में एक दूसरे शख्स आ गए। दरअसल उस व्यक्ति का नाम भी कुणाल कामरा है। बैन के चलते परेशान हुए कुणाल कामरा अमेरिका के बॉस्टन के रहने वाले हैं और इन दिनों भारत में अपने परिवार से मिलने आए हैं।

3 फरवरी को कुणाल कामरा को एअर इंडिया की फ्लाइट से जयपुर से मुंबई आना था। उनके पास फ्लाइट की टिकट थी। लेकिन जब वो अपनी फ्लाइट पकड़ने गए तो उन्हें कहा गया कि उनका टिकट कैंसिल कर दिया गया है। एअर इंडिया से ये जवाब सुनकर कुणाल कामरा परेशान हो गए।

यह पढ़ें...Defense Expo 2020 Lucknow: रक्षा तकनीक एवं हथियारों का महासंगम

बता दें कि इंडिगो की एक फ्लाइट में एक पत्रकार को कथित तौर पर परेशान करने के मामले में इंडिगो एयरलाइंस ने कॉमेडियन कुणाल कामरा की हवाई यात्रा पर रोक लगा दी थी ।इसके बाद एअर इंडिया, स्पाइसजेट और गो एयर ने भी कॉमेडियन की यात्रा पर रोक लगा दी थी।

अमेरिका से आए कुणाल कामरा को इसकी जानकारी थी। लेकिन उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि वो भी इस गलती का शिकार हो जाएंगे। कुणाल ने कहा कि जब वे चेक-इन काउंटर पहुंचे तो उन्हें कहा गया, "मुझे बताया गया कि ये पीएनआर कैंसिल कर दिया गया है, जब मैंने वजह जानना चाहा तो उन्होंने बताया कि मेरा नाम ब्लैकलिस्ट है, मुझे वजह पता थी, लेकिन ये समझ में नहीं आया कि आखिर मुझे ब्लैकलिस्ट क्यों किया गया है।

 

कुणाल कामरा ने कहा कि ये उनके लिए बुरा अनुभव था। हालांकि एअर इंडिया के स्टाफ ने उनकी बहुत मदद की। मेरे पास काफी टाइम था इसलिए मसला सुलझा लिया गया। कामरा ने कहा, " मुझे फ्लाइट से पहले इसकी जानकारी नहीं दी गई, न ही एयरलाइंस ने कोई सफाई दी, दिक्कत ये है कि सिर्फ एक जैसा नाम होने से आप फ्लाइट कैसे कैंसिल कर सकते हैं, कई लोगों के नाम एक जैसे हो सकते हैं।

कुणाल ने कहा कि उन्हें दो आईडी कार्ड दिखाना पड़ा तभी वे एअर इंडिया की फ्लाइट में चढ़ पाए। उन्होंने कहा कि एयरलाइंस को मैंने आधार कार्ड दिखाया तो वे मान गए, लेकिन जयपुर एयरपोर्ट की सिक्योरिटी नहीं मान रही थी तो मुझे अपनी अमेरिकन आईडी दिखानी पड़ी इसके बाद वे मानने को तैयार हुए। जयपुर एयरपोर्ट से क्लियरेंस मिलने के बाद ही उनकी यात्रा पूरी हो सकी।

यह पढ़ें...ऑटो एक्सपो 2020: हीरो इलेक्ट्रिक करेगा धमाका, शामिल है तीन नए प्रॉडक्ट

एअर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने कहा कि कॉमेडियन कुणाल कामरा एअर इंडिया की फ्लाइट से यात्रा नहीं कर सकते हैं। ये हमारे सिस्टम में दर्ज है, इसलिए इनका भी नाम अपने आप रिजेक्ट कर दिया गया। लेकिन सभी चीजें चेक करने के बाद उन्हें फ्लाइट में आने की अनुमित दे दी गई।

Tags:    

Similar News