Vande Bharat ट्रेन को बम से उड़ाने की मिली धमकी, रेलवे विभाग में मची खलबली

Vande Bharat ट्रेन को आज बम से उड़ाने की धमकी मिली है। जिसके बाद पूरे रेलवे विभाग में खलबली मच गई।

Report :  Sonali kesarwani
Update: 2024-09-02 05:00 GMT

Vande Bharat एक्सप्रेस को आज बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी मिलने के बाद से ही पूरा रेलवे विभाग सतर्क हो चुका है। बम से उड़ाने की धमकी रेलवे के कर्मचारी को मोबाइल मैसेज पर मिली। धमकी भरे मैसेजे के तुरंत बाद हाजीपुर जोन RPF के IG ने बिहार के पटना, झारखंड रांची, MP भोपाल व UP लखनऊ के पुलिस महानिदेशक को पत्र भेजा। इसमें धमकी की सूचना के साथ ट्रेन सुरक्षा को लेकर सतर्कता का आदेश जारी किया गया है। इस धमकी भरे मैसेज के बाद MP-झारखंड से लेकर UP तक हड़कंप मच गया। अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक सभी के सभी तुरंत सख्ते में आ गए। जांच एजेंसियों को तुरंत पूरे मामले की जांच के लिए आदेश भेज दिए गए। 

Whatsapp मैसेज के जरिये मिली धमकी

आज नार्दन फ्रंटियर रेलवे (असम) की ओर वंदे भारत ट्रेन को उड़ाने की धमकी से जुड़ा मैसेज वाट्सऐप के जरिये एक रेलकर्मी के पास भेजा गया। जिसके बाद हाजीपुर जॉन के IG ने पटना, झारखण्ड, MP और यूपी के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखा। इसके बाद से वंदे भारत एक्सप्रेस की निगरानी को लेकर सुरक्षा व्यवस्था टाइट कर दी गई है। आपको बता दें कि जिस वन्दे भारत ट्रेन को बम से उड़ाने की धमकी मिली है कल ही उसके स्लीपर ट्रेन का फर्स्ट लुक सामने आया था। 

रेल मंत्री ने दिया स्लीपर ट्रेन की सौगात

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कल यानी रविवार 1 सितंबर को ही भारतीय रेलवे के नक्शे पर स्लीपर ट्रेन की सौगात दी थी। उन्होने कहा कि जल्द ही स्लीपर ट्रेनों की संचालन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। साथ ही उन्होने कहा कि इस ट्रेन की अधिकतम स्पीड 160 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। कल रेल मंत्री ने ये भी कहा कि वंदे भारत ट्रेन की तरह वंदे भारत स्लीपर ट्रेनों का निर्माण भी स्वदेशी तकनीक से किया जा जायेगा।

Tags:    

Similar News