Bomb Threat : तीन दिन में 19 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी, जानिए क्या बोले नागरिक उड्डयन मंत्री?

Bomb Threat : भारतीय विमानों को बम से उड़ाने की झूठी धमकियों को लेकर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने बुधवार को प्रतिक्रिया व्यक्त की।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-16 23:02 IST

Bomb Threat : भारतीय विमानों को बम से उड़ाने की झूठी धमकियों को लेकर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने बुधवार को प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा कि वह ऐसी घटनाओं को लेकर चिंतित हैं और जांच एजेंसियों को लगाया गया है, जल्द ही दोषियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, वह नाबालिग है। बता दें कि बीते तीन दिनों में 19 और 24 घंटे से भी कम समय में 9 उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। ये सभी धमकियां झूठी पाई गई हैं। बुधवार को इंडिगो की चार उड़ानों, स्पाइसजेट की दो उड़ानों और अकासा एयर की एक उड़ान को धमकी मिली है।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने कहा कि भारतीय एयरलाइनों को निशाना बनाकर की गई ऐसी हरकतों से बहुत चिंतित हूं, जिससे घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें प्रभावित हुई हैं। इस तरह की शरारती और गैरकानूनी हरकतें गंभीर चिंता का विषय हैं। उन्होंने कहा कि 14 अक्टूबर को एक उच्च स्तरीय समिति की बैठक बुलाई गई थी, जिसमें नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA), नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (BCAS), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), गृह मंत्रालय और नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अधिकारी शामिल हुए थे। ये सभी एजेंसियां स्थितियों पर नजर बनाए हुए हैं।

एक आरोपी गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस ने 3 उड़ानों को निशाना बनाकर बम की धमकी देने के लिए जिम्मेदार एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, वह नाबालिग है। हालांकि अन्य लोगों की पहचान की जा रही है, जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। मैं यात्रियों और सभी हितधारकों को आश्वासन देता हूं कि परिचालन को सुरक्षित रखने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

संसदीय समिति में उठा मुद्दा

बता दें कि विभिन्न एयरलाइनों को मिली धमकियों का मुद्दा संसदीय समिति के समक्ष उठाया गया। नागरिक उड्डयन सचिव वुमलुनमंग वुअलनम ने जेडी (यू) सांसद संजय झा की अध्यक्षता वाली परिवहन, पर्यटन और संस्कृति संबंधी स्थायी समिति की बैठक में सुझाव दिया कि जांचकर्ताओं ने कुछ जानकारी एकत्र की है और वे कार्रवाई कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News