हालत खराब कोरोना टीका लगवाने के बाद, उज्जैन की 3 नर्सों की बिगड़ी तबियत

उज्जैन में तीन स्टाफ नर्सों ने कोरोना वैक्सीनेशन का टीका लगवाया। जिसके बाद इनकी तबियत खराब हो गई। नर्सों की तबियत खराब होने की खबर सुनते ही डॉक्टर और जिले के टीकाकरण अधिकारी पहुंचे और तीनों नर्सों का चेकअप किया।

Update: 2021-01-17 08:54 GMT

उज्जैन : दुनिया में जोरो से वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है। इस वैक्सीनेशन प्लान के तहत शनिवार को उज्जैन में भी 5 अलग अलग सेंटरों पर इसकी शुरुआत हुई। इस वैक्सीनेशन के 24 घंटे के भीतर टीके लगवाने वाली यहां की तीन स्टाफ नर्स को उल्टी, दस्त, बुखार, जी घबराना और सांस लेने में तकलीफ होने की दिक्कत देखने को मिल रही है। इन तीनों स्टाफ नर्सो की तबियत खराब होने की शिकायत के बाद इन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

टीका लगवाने पर तीन नर्सों की तबियत हुई खराब

उज्जैन में तीन स्टाफ नर्सों ने कोरोना वैक्सीनेशन का टीका लगवाया। जिसके बाद इनकी तबियत खराब हो गई। नर्सों की तबियत खराब होने की खबर सुनते ही डॉक्टर और जिले के टीकाकरण अधिकारी पहुंचे और तीनों नर्सों का चेकअप किया। आपको बता दें कि इन नर्सों को घर पर आराम करने की सलाह दी गई है। इन तीनों नर्सों का नाम रानी, महिमा और सुमन बताया जा रहा है।

नर्स रानी की हालत हुई गंभीर

बताया जा रहा है कि इन तीनों नर्सों में रानी की ज्यादा हालत खराब है। उसे बुखार के अलावा सांस लेने में भी ज्यादा दिक्कत हो रही है। आपको बता दें कि बैतूल की रहने वाली रानी को कल टीका लगा था। उसके बाद आधे घंटे के ऑब्जर्वेशन पीरियड में कुछ नहीं हुआ लेकिन दो बजे के बाद उसका जी घबराना शुरू हुआ और शाम होते होते सांस लेने में दिक्कत होने लगी। वहीं महिमा ने बताया कि उसे लूजमोशन के साथ बुखार भी आ रहा है।

ये भी पढ़ें…भारी बारिश का अलर्ट: इन राज्यों में मौसम होगा भयानक, पड़ेगी भीषण ठंड

वैक्सीनेशन के बाद बुखार आना सामान्य लक्षण

उज्जैन के टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि वैक्सीनेशन के बाद यह लक्षण होना सामान्य प्रक्रिया है। वैक्सीनेशन के बाद किसी को भी बुखार आ सकता है। इससे घबराने की जरुरत नहीं है। टीकाकरण अधिकारी ने कहा हमने इन तीनों नर्सों को ऑब्जर्वेशन में रख दिया है। हमने इनका पूरा चेकअप कर लिया है।

ये भी पढ़ें… दिल्ली और हरियाणा के कई हिस्सों में अगले दो घंटे में बारिश के आसार- मौसम विभाग

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News