बवाल ही बवाल! दिल्ली की आंच कानपुर तक, वकीलों ने पुलिस को पीटा

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में हुई हिंसा के विरोध में आज वकील हड़ताल पर हैं। इस बीच कड़कड़डूमा कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच सोमवार को झड़प हुई है। वकीलों ने एक पुलिसकर्मी को पीट दिया है। मौके पर पुलिस के आला अधिकारी पहुंच रहे हैं।

Update: 2019-11-04 10:12 GMT

कानपुर: दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में पार्किंग विवाद को लेकर वकीलों और पुलिस के बीच हुई झड़प के बाद अब उसकी हवा यूपी के कानपुर तक पहुंच चुकी है, वकीलों और पुलिस के बीच तनाव बढ़ता ही जा रहा है।

दरअसल कानपुर के नौबस्ता के केशव नगर स्थित कानपुर किचन रेस्टोरेंट में बार व लायर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों से मारपीट और दिल्ली में पुलिसकर्मियों द्वारा अधिवक्ताओं पर की गई बर्बरता के विरोध में वकीलों ने एसएसपी ऑफिस का घेराव कर पथराव करना शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें—खतरा बरक़रार! इमरान सरकार नाकाम, हो रही आतंकियों की भर्ती

मामला बढ़ता देख कई थानो की फोर्स मौके पर पहुंच गई है। वकीलों ने ट्रैफिक सिपाही को पीटा। वीआईपी रोड जाम कर दिया है। महिला थाने के बाहर तोड़फोड़ की। कानपुर के नौबस्ता थाना क्षेत्र में कानपुर किचन कार्नर रेस्टोरेंट में हुए बवाल में रविवार को पुलिस ने दोनों पक्षों पर गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की।

सिपाही और रेस्टोरेंट के मैनेजर की तहरीर पर पुलिस ने 150 अज्ञात वकीलों पर मुकदमा दर्ज किया। वहीं वकील की तहरीर पर पुलिसकर्मियों और रेस्टोरेंट के मालिक पिता-पुत्र व कर्मचारियों पर मुकदमा दर्ज कराया है।

सिपाही को वकील ने पीटा

Full View

बता दें कि आज एक और मामला दिल्ली में साकेत कोर्ट के बाहर दिल्ली पुलिस का एक सिपाही बाइक से जा रहा था। रास्ते में कुछ वकील मिलकर उससे मारपीट करने लगे। जिसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल ​हो रहा है।

कड़कड़डूमा कोर्ट में भी झड़प

बताते चलें कि दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में हुई हिंसा के विरोध में आज वकील हड़ताल पर हैं। इस बीच कड़कड़डूमा कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच सोमवार को झड़प हुई है। वकीलों ने एक पुलिसकर्मी को पीट दिया है। मौके पर पुलिस के आला अधिकारी पहुंच रहे हैं।

ये भी पढ़ें—RCEP समझौते पर सस्पेंस! जानें क्यों उतावला है चीन, भारत की ये है मांग

मिली जानकारी के मुताबिक मामली सी बात पर विवाद बढ़ा, जिसके बाद वकीलों ने कथित तौर पर पुलिसकर्मी को पीटना शुरू कर दिया। पिटाई से पुलिसकर्मी को काफी गंभीर चोटें आई हैं। हालांकि कुछ लोगों के बीच-बचाव करने के बाद पुलिसकर्मी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

Tags:    

Similar News