Trains Delay: घने कोहरे के कारण आज फिर कई ट्रेनें हुई लेट

Trains Delay: ठंड के मौसम के अलावा, ट्रेनों की देरी के कारण भी लोगों को कई समस्याएं झेलनी पड़ रही हैं।

Report :  Aakanksha Dixit
Update: 2024-01-29 06:45 GMT

Train Delay source : social media

Trains Delay: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड और कोहरे का आगाज तो कब का हो चुका मगर यह ठंड काम होने का नाम ही नहीं ले रही है, जिससे लोगों को कई समस्याएं हो रही हैं। इस अवस्था में, बाहर सफर करने वाले लोगों के लिए यह एक अजीब-ओ-ग़रीब चुनौती बन चुकी है, क्योंकि घने कोहरे के कारण सड़कों पर कुछ भी स्पष्ट नहीं दिखाई दे रहा है। इसके परिणामस्वरूप, पटरियों पर चलने वाली ट्रेनों की रफ्तार में भी विघ्न पड़ रहा है।

ठंड के मौसम के अलावा, ट्रेनों की देरी के कारण भी लोगों को कई समस्याएं झेलनी पड़ रही हैं। ऐसे समय में, लोगों की हालत दुखद हो रही है और उन्हें बढ़ती हुई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

कई ट्रेनें है लेट

29 जनवरी यानी सोमवार की सुबह से ही उत्तर भारत के बहुत से राज्यों में आंधी-तूफानी कोहरा छाया हुआ है, जिससे दृश्यता में कमी हो गई है। इस वायुमंडल से आने वाले कोहरे के कारण लोगों को कई समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं। इस परिस्थिति के चलते, 15 से अधिक ट्रेनें और कई उड़ानें प्रभावित हो रही हैं। आज, उत्तर रेलवे ने एक ट्वीट करके बताया है कि कई ट्रेनें देर से चल रही हैं, जबकि दिल्ली एयरपोर्ट अथॉरिटी के अनुसार कई फ्लाइट्स का आगमन रुका हुआ है।


देरी के कारण कैंसल करे टिकट

घने कोहरे और धुंध के कारण ट्रेनों को देरी हो रही है। जिसके चलते लोग अपनी यात्रा को कैंसिल भी कर रहे हैं। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी बिल्कुल कम हो गई है। जिसके चलते ट्रेनों की औसत स्‍पीड भी कम हो गई है और जिससे ज्‍यादातर गाडि़यां लेट चल रही हैं। जिससे लोग अपनी ट्रेनों को कैंसल करवाने के लिए मजबूर हो रहे हैं।

ठंड का कहर अभी रहेगा जारी

पिछले कुछ दिनों से उत्तर भारत के कई राज्यों में कड़ाके की ठंड जारी है। उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली, उत्तराखंड और अन्य क्षेत्रों में ठंड की ठिठुरन भरी सर्दी ने लोगों को बेहाल कर दिया है। हालांकि, कुछ हिस्सों में बीते दिनों दोपहर के समय थोड़ी धूप निकली है, लेकिन मौसम अभी भी ठंडा है। मौसम विभाग के अनुसार, आगामी दिनों में उत्तर भारत में ठंड का कहर कम न होने की उम्मीद है। पर्वतीय क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी से मैदानी इलाकों में भी ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले चार दिनों तक उत्तर प्रदेश में ठंड से कोई राहत नहीं मिलने वाली है और कोल्ड डे की दस्तक चार दिनों तक बनी रहेगी।

Tags:    

Similar News