तीन तलाक बिल पर JDU ने बीजेपी को दिया झटका, मंदिर मुद्दे पर पहले ही इंकार

लोकसभा में तीन तलाक बिल को पास कराने के बाद केंद्र सरकार राज्यसभा में बिल पास कराने के लिए हाथ-पैर मार रही है लेकिन लेकिन राज्यसभा में सरकार की राह आसान नहीं है। उसके अपने ही विरोध करने का मन बना चुके हैं। बिहार में गठबंधन की सदस्य जदयू ने साफ किया है कि वो तीन तलाक के बिल का राज्यसभा में विरोध करेगी। 

Update: 2019-01-04 05:12 GMT

नई दिल्ली : लोकसभा में तीन तलाक बिल को पास कराने के बाद केंद्र सरकार राज्यसभा में बिल पास कराने के लिए हाथ-पैर मार रही है लेकिन लेकिन राज्यसभा में सरकार की राह आसान नहीं है। उसके अपने ही विरोध करने का मन बना चुके हैं। बिहार में गठबंधन की सदस्य जदयू ने साफ किया है कि वो तीन तलाक के बिल का राज्यसभा में विरोध करेगी।

ये भी देखें : अमेठी का राजनीतिक तापमान गर्म,एक ही दिन पहुंच रहे राहुल व स्मृति

जदयू के बिहार प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि जिस तरह से इस बिल को जल्दबाजी में संसद में लाया गया है उससे बचना चाहिए था। इस बिल को सदन में लाने से पहले इसपर और चर्चा की जानी चाहिए थी। अगर यह बिल राज्यसभा में लाया जाता है तो वह इस बिल का विरोध करेंगे और सरकार के खिलाफ वोट करेंगे।

ये भी देखें : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मिल रही राहत, 65 रुपए तक जा सकता है भाव

क्यों है विरोध

बिहार में 17 फीसदी मुस्लिम आबादी है। ऐसे में राज्य सरकार ने पहले जहां साफ़ किया कि राम मंदिर के मसले पर भाजपा का साथ नहीं दे सकती है। वहीं अब तलाक बिल पर भी वो बीजेपी से अलग खड़ी हो गई है।

Tags:    

Similar News