दिल्ली हिंसा मामले में जेल में बंद किसानों को मिलेंगे दो-दो हजार रुपए, जानें पूरी बात

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसान आंदोलन के लिए 23 फरवरी तक के कार्यक्रम निर्धारित हैं, जिन पर हम काम कर रहे हैं। आंदोलन पूरी मजबूती से चलता रहेगा।

Update: 2021-02-14 12:37 GMT
संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से एलान किया गया है कि 26 जनवरी को दिल्ली हिंसा के मामले में गिरफ्तार सभी किसानों को दो-दो हजार रुपए दिए जाएंगे। 

नई दिल्ली: किसान बिल पास होने के बाद से ही किसानों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। 26 जनवरी के दिन कुछ किसानों ने दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर जबरन झंड़ा फहराया था। साथ ही दिल्ली में जमकर उत्पात मचाया था।

किसान और सुरक्षाकर्मी दोनों ही तरफ के कई लोग बुरी तरह से चोटिल हो गए थे। जिनमें से कुछ लोगों को बाद में अस्पताल में भी भर्ती कराना पड़ा था।

जिसके बाद गणतंत्र दिवस के दिन हिंसा के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कई किसानों को पकड़कर उन्हें जेल में बंद कर दिया। अभी भी वह जेल में ही हैं।

संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से एलान किया गया है कि 26 जनवरी को दिल्ली हिंसा के मामले में गिरफ्तार सभी किसानों को दो-दो हजार रुपए दिए जाएंगे।

संयुक्त किसान मोर्चा की कानूनी टीम के प्रमुख प्रेम सिंह भंगू ने बताया, "हम जेल में बंद अपने सभी किसान भाइयों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे।

हम सोमवार तक जेल में बंद सभी किसानों के बैंक खातों में 2-2 हजार रुपये ट्रांसफर कर देंगे। आप को बताते चले कि अब तक 112 किसान तिहाड़ जेल में बंद है।

आया ताकतवर अर्जुन टैंक: अब चीन-पाकिस्तान की हालत होगी खराब, चीता से भी है तेज

दिल्ली हिंसा मामले में जेल में बंद किसानों को मिलेंगे दो-दो हजार रुपए, जानें पूरी बात (फोटो:सोशल मीडिया)

किसान नेता राकेश टिकैत ने आंदोलन को लेकर कही ये बड़ी बात

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि आंदोलन पूरी मजबूती से चलता रहेगा। टिकैत ने कहा कि इस आंदोलन के बारे में कुछ अखबार बहुत उल्टा सीधा लिख रहे हैं और वो अगर नहीं सुधरे तो हम कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा, "संयुक्त किसान मोर्चा पूरी तरह से एकजुट है।

किसान आंदोलन के लिए 23 फरवरी तक के कार्यक्रम निर्धारित हैं, जिन पर हम काम कर रहे हैं। आंदोलन पूरी मजबूती से चलता रहेगा, हम अपनी रणनीति बना रहे हैं। किसानों को हताश होने की जरूरत नहीं है।"

फिर उत्तराखंड में तबाही: 3 दिन होगी लगातार बारिश, बचाव कार्य होगा बाधित

दिल्ली हिंसा मामले में जेल में बंद किसानों को मिलेंगे दो-दो हजार रुपए, जानें पूरी बात (फोटो:सोशल मीडिया)

किसानों ने सरकार पर लगाए कई गंभीर आरोप

किसान मोर्चा के नेताओं ने सरकार पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल के मुताबिक "भारत सरकार झूठ बोलकर सारे देश को गुमराह कर रही है। सरकार कह रही है कि हमें बताया नहीं जा रहा कि इन क़ानूनों में काला क्या है।

पुलवामा की बरसीः सात किलो आरडीएक्स के संकेत, पाक मांगे रिपीट बालाकोट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News