तामिल तूफान से जापान अस्त-व्यस्त, बिजली समेत जरुरी सेवाएं ठप

शक्तिशाली तूफान तालिम ने  जापान के दक्षिणी हिस्से में कहर बरपा रहा है। स्थानीय मीडिया के अनुसार तूफान से सोमवार को दो लोगों की मौत हो गई है,

Update: 2017-09-18 10:58 GMT
तामिल तूफान से जापान अस्त व्यस्त, बिजली समेत जरुरी सेवाए ठप

टोक्यो: शक्तिशाली तूफान तालिम जापान के दक्षिणी हिस्से में कहर बरपा रहा है। स्थानीय मीडिया के अनुसार तूफान से सोमवार को दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि तीन लापता हैं। यहां रेल सहित हवाई यातायात को स्थिति के सामान्य होने तक रोक दिया गया है।

अधिकारियों ने मियाजाकी, कागोशिमा, ओइटा, कुमामोटो और फुकुओका प्रांतों के लोगों को वहां से निकलने और सुरक्षित स्थानों की तरफ आने को कहा है। चार द्वीपों सहित तूफान ने क्यूशू समेत दक्षिण जापान के इलाके में भारी तबाही मचाई है। क्षेत्र में 162 किमी प्रति घंटा से चल रही हवाओं और मूसलाधार बारिश के चलते जनजीवन ठप है।

सैकड़ों घरेलू उड़ानें रद्द कर दी गईं हैं और रेल सेवाएं रोक दी गई हैं।

यह भी पढ़ें: ALERT: इंटरनेट से रखें बच्चों को दूर, नहीं तो इस लत से आपके बीच बढ़ेगा डिस्टेंस

दक्षिणी जापान में रविवार को इस मौसम के 18वें शक्तिशाली तूफान ने दस्तक दी है। अधिकारियों ने बताया कि जापान के आधे से ज्यादा द्वीप समूहों में भारी बारिशए समुद्र में ऊंची लहरें संभावित भूस्खलन और बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है। तूफान तालिम के कहर के चलते 650 से ज्यादा विमान सेवाएं और ट्रेनों के संचालन को रद्द कर दिया गया है। कागोशिमा प्रांत में 1,400 से ज्यादा घरों और मियाजाकी प्रांत में 650 से ज्यादा घरों की बिजली और दूसरी सेवाएं कट गई हैं।

 

Tags:    

Similar News