Budget 2023: वित्त मंत्री के बजट पेश करते ही सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़, जानें फनी कमेंट्स

Budget 2023: आज के बजट में मोबाइल-टीवी सस्ते और सिगरेट महंगी हुई है। इसके अलावा भी कई बड़े ऐलान किए गए हैं। बजट पेश होते ही सोशल मीडिया पर रिएक्शंस और मीम्स की बाढ़ आ गई है।

Update: 2023-02-01 10:41 GMT

वित्त मंत्री के बजट पेश करते ही सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़, जानें फनी कमेंट्स: : Photo Social Media

Budget 2023: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने अपना पांचवां और मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतिम पूर्ण बजट आज लोकसभा में पेश कर दिया। उम्मीद के अनुरूप बजट में हर तबके को खुश करने की कोशिश की गई है। 75वें बजट में वित्त मंत्री द्वारा किए गए ऐलान के मुताबिक, 7 लाख तक की इनकम पर अब कोई टैक्स नहीं लगेगा। गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मुफ्त अनाज अब एक साल और मिलेगा। मोबाइल-टीवी सस्ते और सिगरेट महंगी हुई है। इसके अलावा भी कई बड़े ऐलान किए गए हैं।

वित्त मंत्री के बजट पेश करते ही सोशल मीडिया पर रिएक्शंस और मीम्स की बाढ़ आ गई है। 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर #Budget2023, #MiddleClass, #IncomeTax, #NewTaxRegime जैसे हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं। इनकम टैक्स छूट की सीमा बढ़ाए जाने को लेकर सोशल मीडिया पर मजेदार मीम्स देखने को मिल रहे हैं। वहीं, सिगरेट पर टैक्स बढ़ाई जाने को लेकर भी मजेदार रिएक्शंस देखने को मिल रहे हैं।

इनकम टैक्स पर मिली छूट पर ट्वीट्स





सिगरेट महंगी होने पर सोशल मीडिया पर रिएक्शन


बजट में टैक्स छूट की घोषणा से पहले के मीम्स

सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे मीम्स भी वायरल हो रहे हैं, जो वित्त मंत्री के बजट पेश करने के ठीक पहले के हैं। नवदीप यादव नामक एक यूजर फेमस फिल्म थ्री इडियट की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि नीचे से चेक कर नीचे चे। साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा है टैक्स छूट का इंतजार करता मैं।

वहीं, फाइनेंशियल मीम्स नामक एक पेज ने लोकप्रिय टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा का फोटो पोस्ट करते हुए लिखा है, मैं बजट में आयकर घोषणा की तलाश में हूं।

इसी पेज द्वारा बिजनेस लीडरों द्वारा सरकार की बजट की तारीफ करने को लेकर एक फनी मीम्स शेयर किया गया है।


Tags:    

Similar News