कल से शुरू होंगे इन राज्यों में ड्राई रन, डॉक्टर हर्षवर्धन ने किया ये ऐलान

केंद्रीय स्वास्थ मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने इस खास मौके पर कहा कोरोना वैक्सीन के शोध से लेकर वैक्सीन बनाने तक का हमने काफी लंबा सफर तय किया है। इस वक्त 30 वैक्सीन उम्मीदवार भारत में हैं। जिसमें से 7 ट्रायल फेज में हैं।

Update: 2021-01-07 09:58 GMT
कल से शुरू होंगे इन राज्यों में ड्राई रन, डॉक्टर हर्षवर्धन ने किया ये ऐलान photos (social media)

नई दिल्ली : देश में कोरोना वैक्सीन की तैयारियां जोरों से चल रही है। केंद्र सरकार ने भी इस वैक्सीन के ड्राई रन के काम की मंजूरी दे दी है। अब आम लोगों तक भी इस वैक्सीन को पहुंचाने की प्लानिंग हो चुकी है। आपको बता दें कि 8 जनवरी यानी कल देश के सभी जिलों में कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन का काम शुरू किया जाएगा। इस मौके पर इस खास मौके पर इन्होंने कोरोना वारियर की सराहना की। इसके साथ स्वस्थ कर्मचारियों और वैज्ञानिकों को अपना सलाम किया।

डॉक्टर हर्षवर्धन ने कही यह बात

केंद्रीय स्वास्थ मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने इस खास मौके पर कहा कोरोना वैक्सीन के शोध से लेकर वैक्सीन बनाने तक का हमने काफी लंबा सफर तय किया है। इस वक्त 30 वैक्सीन उम्मीदवार भारत में हैं। जिसमें से 7 ट्रायल फेज में हैं। अभी फिलहाल दो कोरोना वैक्सीन को मंजूरी दी जा चुकी है। हम जल्द ही प्रक्रिया शुरू करेंगे। इसके साथ हम भारत में कल ड्राई रन का कार्य शुरू करने जा रहे हैं।

कल 33 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में ड्राई रन शुरू

केंद्रीय स्वास्थ मंत्री ने बताया कि हमारी टीम ने 28 और 29 दिसंबर को चार राज्यों में दो दिन के लिए ड्राई रन का कार्य किया था। इसके बाद 2 जनवरी को सभी राज्यों के 285 जिलों में ड्राई रन चलाया गया। अब हम कल एक बार फिर कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन शुरू करने जा रहे हैं। आपको बता दें कि अब हम कल 33 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में ड्राई रन चलाने जा रहे हैं। पिछले बार से जो हमें सीख मिली है उसे ध्यान में रखते हुए काम करना होगा।

सभी राज्यों के होंगे 29 हजार वैक्सिनेशन पॉइंट्स

नेशनल कोविड टास्क फोर्स के हेड डॉ विनोद पॉल ने बताया कोविड टीकाकरण के लिए सरकार, इंडस्ट्री और अन्य स्टेकहोल्डर्स एक साथ मिलकर टीम की तरह काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि पहले फेज में देश के तीस करोड़ लोगों का टीकाकरण किया जाना है। इन्हें प्राथमिकता के आधार पर चुना गया है। आपको बता दें कि देश में वैक्सिनेशन के 31 बड़े हब होंगे। इन स्टॉक हब से सभी राज्यों के 29 हजार वैक्सिनेशन पॉइंट्स तक वैक्सीन की सप्लाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें… आतंकी ट्रेनिंग ऑनलाइन: ISI में निकली भर्ती, युवाओं को ऐसे बना रहे आतंकवादी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News