Amit Shah: ‘आतंकवाद को इतना नीचे दफन करेंगे वह कभी बाहर नहीं आ पाएगा’, शाह बोले- 'PM मोदी विकसित जम्मू कश्मीर...'

Jammu Kashmir Elections 2024: गृह मंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के पद्दार नागसेनी में चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद किश्तवाड़ पहुंचे और यहां पर भाजपा के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित किया।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-16 15:40 IST

Jammu Kashmir Elections 2024 (सोशल मीडिया)

Jammu Kashmir Elections 2024: जम्मू कश्मीर के विधानसभा चुनाव में हर राजनीतिक दल जनता के बीच अपनी बातें रख कर अपने पक्ष में माहौल बनाने में जुटे हुए हैं। केंद्र की सत्ताधारी दल और पिछली बार राज्य में शासन कर चुकी भाजपा भी कुछ कैसा ही कर रही है। चुनावी राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस, नेकां, पीडीए को निशाने पर लेते हुए जमकर हमला बोला और भाजपा के पक्ष में चुनावी माहौल तैयार किया। जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के बढ़ावे के लिए अमित शाह ने कांग्रेस और उसके सहयोगी दल को जिम्मेदार मना। शाह ने कहा कि कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन ने हमेशा आतंकवाद को बढ़ावा दिया है।

जब घाटी खून से लथपथ थी तब कहां थे आप

गृह मंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के पद्दार नागसेनी में चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद किश्तवाड़ पहुंचे और यहां पर भाजपा के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित किया। केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि 1990 के दशक में फारूक अब्दुल्ला सीएम थे, राजीव गांधी के साथ समझौते के बाद आप (फारूक अब्दुल्ला) चुने गए थे। जब कश्मीर घाटी आतंकवाद के कारण खून से लथपथ थी, तब आप कहां थे? आप गर्मी की छुट्टियां मनाने लंदन गए थे। शाह ने कहा कि जम्मू कश्मीर में नेहरू, गांधी और अब्दुल्ला परिवार ने आतंकवाद फैलाया और अब वे फिर से आपका आशीर्वाद चाहते हैं। उन्होंने कश्मीरी पंडितों का बहिष्कार किया आतंकवाद फैलाया और आरक्षण में देरी की, क्या आप फिर से एनसी और कांग्रेस चाहते हैं?

अब आपके बच्चे भी बन सकते हैं क्लेटर 

पहाड़ियों के आरक्षण पर बात करते हुए शाह ने कहा कि मैंने गुर्जरों से वादा किया था कि पहाड़ियों को आरक्षण मिलेगा, लेकिन इससे गुर्जरों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। अब मोदी सरकार ने गुर्जर आरक्षण को छुए बिना पहाड़ियों को आरक्षण दे दिया है। अब गुर्जरों और पहाड़ियों को आदिवासी आरक्षण मिला है। अब आपके बच्चे भी कलेक्टर और डीएसपी बन सकते हैं।

मोदी ने तीन परिवारों के राज्य को खत्म कर दिया

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन परिवारों के राज को खत्म कर दिया। राज्य में पंचायती राज की स्थापना के बाद अब राज्य के बच्चे जल्द ही विधानसभा और लोकसभा में प्रतिनिधित्व करेंगे। पपीएम मोदी विकसित जम्मू-कश्मीर बनाना चाहते हैं और ओबीसी को भी आरक्षण का अधिकार देना चाहते हैं। राज्य का यह चुनाव स्पष्ट रूप से दो ताकतों के बीच है। एक ओर नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस है और दूसरी ओर भाजपा है। नेकां और कांग्रेस कहती है कि अगर हमारी सरकार बनी तो धारा-370 को वापस लाएंगे। शाह ने लोगों को बताया कि पहाड़ियों और गुर्जर भाइयों को जो आज आरक्षण मिला है, वो धारा-370 के रहते नहीं मिल सकता था।

ये लोग आतंक से लैस करना चाहते जम्मू कश्मीर को

शाह ने कहा कि धारा-370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर की महिलाओं को जो आरक्षण मिला है, उसे वो (नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस) समाप्त करना चाहते हैं, तो वहीं मोदी जी महिलाओं के साथ गुर्जर, पहाड़ी, दलित और ओबीसी को भी आरक्षण का अधिकार देना चाहते हैं। एक और वे लोग हैं जो आतंक से लैस जम्मू-कश्मीर बनाना चाहते हैं, तो दूसरी ओर मोदी जी 'विकसित कश्मीर' बनाना चाहते हैं।

Tags:    

Similar News