Madhya Pradesh Election 2023: अमित शाह का राहुल पर बड़ा हमला, बोले-'राम मंदिर को लेकर मारते थे ताना', मंदिर भी बना दिया और स्थापना की तारीख भी बता दी

Madhya Pradesh Election 2023: अमित शाह ने मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल और प्रियंका पर जमकर निशाना साधा और कहा कि पूरी दुनिया में भारत के विकस की चर्चा है। पिछले नौ सालों में पीएम मोदी ने भारत का परचम सबसे ऊपर लहराया है, लेकिन कांग्रेस को कुछ भी सकारात्मक नहीं दिखता। भाई-बहन घूम-घूमकर चुनावी राज्यों में पूछते हैं कि अब तक क्या हुआ है?

Update: 2023-10-28 15:09 GMT

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह- राहुल गांधी- प्रियंका गांधी: Photo- Social Media

Madhya Pradesh Election 2023: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने शनिवार को मध्यप्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा के जुन्नारदेव में एक रैली को संबोधित करते हुए 'ग्रैंड ओल्ड पार्टी' पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता हमेशा ताना मारते थे कि मंदिर वहीं बनाएंगे, लेकिन तारीख नहीं बताएंगे। अब तो मंदिर भी बना दिया और तारीख भी बता दी। अमित शाह यहीं नहीं रूके उन्होंने राहुल के साथ प्रियंका गांधी पर भी हमला बोलते हुए कहा कि पूरी दुनिया में भारत के विकास की चर्चा है। पिछले नौ सालों में प्रधानमंत्री मोदी ने भारत का परचम सबसे ऊपर लहराया है, लेकिन कांग्रेस को कुछ भी सकारात्मक नहीं दिखता है। भाई-बहन घूम-घूमकर चुनावी राज्यों में पूछते हैं कि अब तक क्या हुआ है?

बोले-'इस बार मनाएंगे तीन दिवाली'

गृह मंत्री ने कहा कि हर साल एक दिवाली होती है, लेकिन इस बार आप तीन दिवाली मनाएंगे। एक दिवाली के दिन, दूसरी मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार बनेगी तब और तीसरी दिवाली तब मनेगी जब प्रधानमंत्री मोदी के कर कमलों से भगवान श्रीरामलला के मंदिर का अयोध्या में उद्घाटन होगा। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस आजादी के समय से ही राम मंदिर को लटका, भटका और अटका रही थी, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने चुपचाप जाकर एक दिन भूमिपूजन किया और अब 22 जनवरी 2024 को रामलला की स्थापना होने वाली है।

उन्होंने कहा कि जब मैं भाजपा का अध्यक्ष था तो राहुल गांधी हर रोज ताना मारते थे कि मंदिर वहीं बनाएंगे, लेकिन तारीख नहीं बताएंगे। हमने मंदिर भी बना दिया और तारीख भी बता दी। अब राहुल बाबा दर्शन करके आ जाना तो आपको भी संतोष हो जाएगा।

निर्माणाधीन राम मंदिर: Photo- Social Media

राहुल और प्रियंका पर जमकर बरसे शाह-

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पूरी दुनिया में भारत के विकास की चर्चा है। पिछले नौ सालों में प्रधानमंत्री मोदी ने भारत का परचम सबसे ऊपर लहराया है, लेकिन कांग्रेस को कुछ भी सकारात्मक नहीं दिखता। भाई-बहन घूम-घूमकर चुनावी राज्यों में पूछते हैं कि अब तक क्या हुआ है? जिनके मूल भारत से जुड़े हैं सिर्फ उनको विकास दिखेगा, इटली वालों को नहीं...

प्रियंका गांधी-राहुल गांधी: Photo- Social Media

क्या-क्या बोले शाह?

अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने आदिवासी क्षेत्र के विकास के लिए बहुत सारे काम किए हैं। पहले जल, जंगल और जमीन की बात होती थी, लेकिन अब जल, जंगल, जमीन के साथ सुरक्षा, सम्मान और समावेशी विकास की बात होती है।

गृह मंत्री ने कहा कि आदिवासी कल्याण को लेकर भाजपा का एक ट्रैक रिकॉर्ड रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी ने आजादी के कई सालों बाद सबसे पहले आदिवासी कल्याण मंत्रालय बनाया। जनजातीय आयोग का गठन किया और प्रधानमंत्री मोदी ने 23 से ज्यादा जनजातियों को आदिवासियों की सूची में जोड़ने का काम किया।

Tags:    

Similar News