गृहमंत्री अमित शाह आज असम और बंगाल के दौरे पर, यहां जानें पूरा कार्यक्रम

Update: 2021-02-11 05:07 GMT
अमित शाह पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर हैं। शाह के दौरे का आज दूसरा दिन है। उन्होंने शुक्रवार को कोलकाता में साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाई।

गुवाहाटी: केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए गुरुवार को असम और पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं।

शाह आज सुबह गुवाहाटी पहुंचे। यहां कोच-राजबंशी के 'महाराज' अनंत राय से मिल सकते हैं। अनंत राय ग्रेटर कूच बिहार पीपुल्स एसोसिएशन (जीसीपीए) के प्रमुख हैं।

असम के बाद आज गृहमंत्री का पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में कार्यक्रम है। वे यहां विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी की परिवर्तन यात्रा के चौथे चरण की शुरुआत करेंगे और एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

गृहमंत्री अमित शाह (फोटो: सोशल मीडिया)

BJP नेता सुवेंदु अधिकारी को मिल सकता है कैबिनेट रैंक, जानें पूरी बात

बंगाल के ठाकुरबाड़ी मैदान में शाह आज जनसभा को करेंगे संबोधित

ठाकुरबाड़ी मैदान में उनके लिए जनसभा रखीं गई है। इसके बाद शाम को केंद्रीय गृह मंत्री कोलकाता में पार्टी के सोशल मीडिया स्वयंसेवकों की बैठक को संबोधित करेंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले शाह का पश्चिम बंगाल दौरा दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा की वजह से टाल दिया गया था।

पश्चिम बंगाल बीजेपी राज्य में 5 परिवर्तन यात्राएं निकाल रही है जो सभी 294 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा नादिया जिले के नबदीप, बीरभूम के तारापीठ और झारग्राम से तीन यात्राओं को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर चुके हैं।

19-20 दिसबंर को भी दो दिवसीय दौरे पर थे

बंगाल में कमल खिलाने की कोशिशों में लगे अमित शाह 19-20 दिसंबर को भी दो दिवसीय दौरे पर राज्य में थे। इस दौरान उन्होंने दावा किया था कि भगवा दल 200 से ज्यादा सीटें हासिल कर अगली सरकार का गठन करेगा। बता दें कि पश्चिम बंगाल में 294 विधानसभा सीट हैं।

गृहमंत्री अमित शाह (फोटो: सोशल मीडिया)

TMC मां-माटी-मानुष को ध्यान में रखकर आगे भी काम करती रहेगी: ममता बनर्जी

बीजेपी जीती तो 'माटी का लाल' ही बनेगा मुख्यमंत्री- अमित शाह

बीते दिनों अपने दौरे के दौरान पश्चिम बंगाल में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि अगर बीजेपी 2021 विधानसभा चुनाव जीतेगी तो 'माटी का लाल' ही यहां का मुख्यमंत्री बनेगा।

शाह ने बोलपुर में कहा था, "मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि भाजपा अगर चुनाव जीतेगी तो अगला मुख्यमंत्री माटी का लाल होगा।’ अगले सीएम उम्मीदवार केवल बंगाली होंगे।

TMC में मची भगदड़: अब इस बड़े नेता ने छोड़ी पार्टी, BJP में हुए शामिल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News