Haryana Elections: ‘मैं सीएम पद की दावेदारी पेश करूंगा...’, अनिल विज के दावे पर मनोहर लाल खट्टर ने दिया कुछ ऐसा जवाब

Haryana Assembly Elections 2024: अनिल विज के मुख्यमंत्री बनने वाले बयान पर अब हरियाणा के पूर्व सीएम एवं केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपनी प्रतिक्रिया दी।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-16 19:29 IST

Haryana Assembly Elections 2024 (सोशल मीडिया) 

Haryana Assembly Elections 2024:  हरियाणा विधानसभा चुनाव- 2024 के बीच भाजपा में अब इस बात टेंशन बढ़ गई है कि जीतने के बाद किसे मुख्यमंत्री बनाया जाए। हालांकि भाजपा मौजूदा सीएम नयाब सिंह सैनी के नेतृत्व में हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ रही है, मगर प्रदेश के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्य गृह मंत्री अनिल विज ने सीएम पद पर अपनी दावेदारी ठोकर भाजपा की मुसीबतें बढ़ा दी हैं। बीते दिनों से अंबाला कैंट से उम्मीदवार अनिल विज ने कहा था कि वह पार्टी के सबसे वरिष्ठ नेता हैं और उन्होंने आज तक पार्टी से कुछ नहीं मांगा है, लेकिन इस बार सीएम पद की मांग करूंगा। अनिल विज से इस बयान से पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व में हचलच पैदा हो गई है, क्योंकि साल 2014 में हरियाणा में पहली और साल 2019 में दूसरी भाजपा सत्ता में आई तो अनिल विज सीएम पद की रेस में सबसे आगे थे, लेकिन दोनों ही बार भाजपा उन्हें अनदेखी किया। एक बार फिर विज ने अपनी दावेदारी पेश की है।

अनिल विज को खट्टर ने दिया कुछ ऐसा जवाब

अनिल विज के मुख्यमंत्री बनने वाले बयान पर अब हरियाणा के पूर्व सीएम एवं केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर का जवाब आ गया है। भिवानी में एक कार्यक्रम में खट्टर से जब मीडिया ने पूछा कि अनिल विज ने सीएम बनने की इच्छा प्रकट की है तो उस पर केंद्रीय मंत्री खट्टर ने कहा कि हर नेता को कुछ भी कहने का अधिकार है। इसमें कोई दिक्कत नहीं है। यह किसी एक व्यक्ति का फैसला नहीं है। यह पूरी पार्टी की राय जानने के बाद संसदीय बोर्ड द्वारा तय किया जाता है। गृह मंत्री ने साफ कहा है कि नायब सिंह सैनी ही हमारे सीएम होंगे।

जनता तय करेगी

कांग्रेस पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस कुछ भी कहे, लेकिन जनता जवाब देना जानती है। जनता तुलना करेगी कि हमने पिछले 10 सालों में क्या किया है, न कांग्रेस की बात से कुछ होगा और न ही हमारी बात से। उन्होंने कहाकि भाजपा हरियाणा में तीसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाएगी।

हरियाणा की तस्वीर बदल दूंगा'

अंबाला कैंट विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी अनिल विज ने बीते रविवार दावा किया था कि अगर बीजेपी की हरियाणा में जीत होती है तो वह सीएम पद के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगे। वह छह बार के विधायक रहे हैं और पार्टी में सबसे वरिष्ठ हैं, इसलिए सीनियॉरिटी के दम पर वह सीएम पद का दावा पेश करेंगे। लोगों की भी यही इच्छा है कि अनिल विज ही सीएम बनें। उन्होंने कहा कि अगर पार्टी उन्हें हरियाणा का मुख्यमंत्री बनाती है तो राज्य की तस्वीर बदल दूंगा।

Tags:    

Similar News