Rajasthan: Hi-tec.गिरोह का पर्दाफाश, जूते में छुपाता था ब्लूटूथ

Update: 2016-02-07 14:22 GMT

जयपुर: भरतपुर पुलिस ने परीक्षा का पर्चा लीक और नकल कराने वाले ऐसे हाइटेक गिरोह का पर्दाफाश किया है जिसने सेंडल में मोबाइल व ब्लूटूथ छिपा रखे थे। इतना ही नहीं मोबाइल चलने से टूटे नहीं इसके लिए बाकायदा उन्हें एल्यूमीनियम के कवर में रखा गया था।

पुलिस भी चकरा गई

पकड़े गए आरोपियों की तैयारी देख पुलिस अधिकारी का भी सिर घूम गया। इस तरह से नकल करा कर पास कराने वाले गिरोह पहली बार पकड़ में आया है। आरोपियों के पास से चार लाख 50 हजार रुपए कैश, मोबाइल, स्कैनर, ब्लूटूथ, नकल में उपयोगी सेंडल, नोट गिनने की मशीन सहित कई किताबों और बड़ी संख्या में प्रवेश पत्र भी जब्त किये गए हैं।

गिरोह में कई विशेषज्ञ भी

-पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि गिरोह से कई विशेषज्ञ भी जुड़े हैं जिनके बारे में पता लगाया जा रहा है। गिरोह न केवल अत्याधुनिक उपकरणों से लैस था बल्कि हर व्यक्ति की जिम्मेदारी भी निश्चित थी।

-किताबें, स्कैनर, रुपए गिनने की मशीन भी मिली

-पुलिस ने कार्रवाई में शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा का पेपर लीक करने वाले हाइटेक गिरोह का पर्दाफाश कर 12 लोगों को अरेस्ट किया है।

-आरोपियों के पास से पर्चा स्कैन करने के लिए स्कैनर, मोबाइल, ब्लूटूथ, 12 लाख रुपए कैश सहित 125 अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र भी मिले हैं। जो किताबें बरामद की गई हैं उनसे पर्चा हल किया जाने की योजना थी। यह काम गिरोह में शामिल विशेषज्ञों को करना था।

 

Tags:    

Similar News