BJP कार्यकर्ता कोरोना के खिलाफ जंग में आये आगे, दान में देंगे इतने रुपये

एक बातचीत में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने बताया कि मंगलवार से इस अभियान की शुरुआत हो गई है। वे खुद इसकी मानीटरिंग कर रहे हैं, लगातार कार्यकर्ताओं के संपर्क में हैं और कार्यकर्ता अधिक से अधिक सहयोग कर रहे हैं।

Update: 2020-03-31 07:12 GMT

लखनऊ: कोरोना वायरस के कारण फैली महामारी को रोकने के लिए सभी राज्य सरकारें मिलकर 21 दिन के लॉकडाउन का पालन कर रही हैं। इस दौरान लोगों को जरूरी चीजें भी उलपब्ध करवाने में प्रशासन पूरे दम ख़म के साथ जुटा हुआ है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आह्वान का असर यूपी के बीजेपी कार्यकर्ताओं पर भी दिखने लगा है।

कार्यकर्ता कम से कम 100 रुपए का दान करेंगे

एक बातचीत में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने बताया कि मंगलवार से इस अभियान की शुरुआत हो गई है। वे खुद इसकी मानीटरिंग कर रहे हैं, लगातार कार्यकर्ताओं के संपर्क में हैं और कार्यकर्ता अधिक से अधिक सहयोग कर रहे हैं। बीजेपी के बूथस्तर के कार्यकर्ता कम से कम 100 रुपए का दान प्रधानमंत्री केयर फंड में करेंगे।

ये भी देखें: लाॅकडाउन: बीजेपी नेता की गुंडई, पुलिस कमिश्नर ने लिया एक्शन

बीजेपी ने अपने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे प्रधानमंत्री केयर फंड में 100-100 रुपये का दान करें। साथ ही 10 और लोगों से ऐसा करने को कहें। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोशल मीडिया पर वीडियो संदेश जारी किया था। इससे पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सभी सांसदों और विधायकों से केंद्रीय राहत कोष में एक महीने का मानदेय देने का आह्वान कर चुके हैं।

स्वतंत्रदेव सिंह ने एक महीने का वेतन केंद्रीय राहत कोष में देने की घोषणा की

उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने अपना एक महीने का वेतन केंद्रीय राहत कोष, तो दूसरे महीने का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने की घोषणा की है।

इसके साथ ही प्रदेश अध्यक्ष एक करोड़ की सहायता विधायक निधि के माध्यम से की है। इसी तरह महामंत्री विजयबहादुर पाठक ने विधायक निधि से 50 लाख की सहायता राज्य सरकार को की है। वहीं, प्रधानमंत्री केयर फंड में एक महीने का वेतन दिया है। उनकी पत्नी प्रतिमा पाठक ने भी पचास हजार की राशि प्रधानमंत्री केयर फंड में दी है।

ये भी देखें: 93 साल में ऐसे जीती कोरोना की जंग, अब साथ है ये बुजुर्ग जोड़ा

यूपी कोविड 19 से उबर जाने में सफल होगा

महामंत्री विजय बहादुर पाठक कहते हैं कि इस अपील का असर बूथस्तर के कार्यकर्ताओं तक हुआ है। डेढ़ लाख से अधिक बूथ हैं, जिसपर बीजेपी के डेढ़ करोड़ से अधिक कार्यकर्ता हैं। और सभी कार्यकर्ताओं के सहयोग से यूपी कोविड 19 से उबर जाने में सफल होगा।

बता दें कि बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करती है। जेपी नड्डा ने ही पिछले साल अगस्त में दावा किया था उनकी पार्टी के सदस्यों की संख्या 18 करोड़ तक पहुंच गई है। जेपी नड्डा ने अपने सभी कार्यकर्ताओं से ये भी अपील है कि वो 10-10 समर्थकों को भी दान देने के लिए प्रेरित करें।

Tags:    

Similar News