यूपी कैडर की IAS ऑफिसर एस राधा चौहान होंगी GeM SPV की पहली CEO

यूपी कैडर की 1988 बैच की आईएएस अधिकारी एस राधा चौहान स्पेशल पर्पस व्हीकल 'गर्वमेंट ई मार्केटप्लेस' की पहली मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) होंगी।

Update: 2017-06-07 13:37 GMT
यूपी कैडर की IAS ऑफिसर एस राधा चौहान होंगी GeM SPV की पहली CEO

नई दिल्ली: यूपी कैडर की 1988 बैच की आईएएस अधिकारी एस राधा चौहान स्पेशल पर्पस व्हीकल 'गर्वमेंट ई मार्केटप्लेस' की पहली मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) होंगी। गर्वमेंट ई मार्केट प्लेस (GeM SPV) को पहली बार बनाया गया है।

यह केंद्र और राज्य सरकार के मंत्रालयों के अलावा सार्वजनिक क्षेत्र को सामान्य जरूरतों की चीजें मुहैया कराने का काम करेगा। इसके अलावा स्वायतशासी संस्थाओं और स्थानीय निकायों को भी सामान्य जरूरत की चीजें मुहैया कराने की जिम्मेवारी भी इसी की होगी। कैबिनेट ने पिछले अप्रैल में ही (GeM SPV) बनाने की मंजूरी दे दी थी।

यह भी पढ़ें ... जबरदस्त! एक महिला अधिकारी ने जो कर दिखाया, वैसा तो यहाँ कोई सोचता भी नहीं

एस राधा चौहान केंद्र सरकार में संयुक्त सचिव स्तर की अधिकारी हैं। वो अभी एनईजीडी (NeGD) जो एक इंडिपेंडेंट बिजनेस डिविजन (IBD) है में अध्यक्ष और सीईओ हैं। एनईडीजी में इलेक्ट्रानिक और सूचना तकनीक मंत्रालय की 8 कंपनियां हैं।

इससे पहले एस राधा चौहान स्कूल शिक्षा विभाग की संयुक्त सचिव रही हैं। ये विभाग मानव संसाधन मंत्रालय के तहत आता है। उन्होंने इस पद पर 2011 से 2015 तक काम किया।

यह भी पढ़ें ... नियमों के विरुद्ध यूपी IAS के खिलाफ दिए विजिलेंस जांच के आदेश, इतनी जल्दबाजी क्यों?

एस राधा चौहान उत्तर प्रदेश में आगरा और मेरठ की एडिशनल कमिश्नर और गाजियाबाद की कमिश्नर भी रही हैं। वह नोएडा विकास प्राधिकरण में सीईओ और ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण में डिप्टी सीईओ के पद पर भी रह चुकी हैं।

एस राधा चौहान बुलंदशहर और पीलीभीत की डीएम भी रहीं। उपलब्ध रिकॉर्ड के अनुसार, एस राधा चौहान लॉ ग्रेजुएट हैं।

Tags:    

Similar News