Atiq Ahmed News: माफिया अतीक को साबरमती से तिहाड़ भेजने की तैयारी !

Atiq Ahmed News: माफिया अतीक अहमद को उमेश पाल अपहरण कांड में उम्रकैद की सजा मिलने के बाद यूपी पुलिस जेल बदलने की कवायद शुरू करने जा रही है। सूत्रों के हवाले से खबर मिली कि अतीक अहमद को साबरमती जेल से तिहाड़ जेल भेजने की लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी जाएगी।

Update:2023-04-04 18:30 IST
पूर्व सांसद और माफिया अतीक अहमद (फोटो: सोशल मीडिया)

Atiq Ahmed News: उमेश पाल मर्डर केस के आरोपी अतीक अहमद की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। यूपी पुलिस माफिया अतीक को साबरमती जेल से तिहाड़ जेल में शिफ्ट करवाना चाहती है। जिसके लिए यूपी पुलिस सुप्रीम कोर्ट में अर्जी देकर माफिया की जेल बदलने का अनुरोध करेंगी। इसके लिए पुलिस की ओर से कुछ सबूत पेश किए जाएंगे। अभी कुछ दिन पहले ही माफिया अतीक अहमद को उमेश पाल अपहरण कांड में उम्रकैद की सजा मिली है।

सूत्रों के हवाले से खबर मिली कि यूपी पुलिस की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में अर्जी देकर अतीक की जेल बदलने का अनुरोध किया जाएगा। पुलिस की अर्जी का मुख्य बिंदु माफिया अतीक अहमद का साबरमती जेल में रहते हुए फोन से अपराधिक गतिविधियों में शामिल होना होगा। उमेश पाल हत्याकांड की साजिश में अतीक के जेल में रहकर शामिल होने के पुलिस को कई सुबूत मिले हैं। यही सबूत सुप्रीम कोर्ट में अर्जी में बताए जाएंगे।

साबरमती जेल से तिहाड़ जेल भेजने की तैयारी

इन्ही सबूतों के आधार पर यूपी पुलिस माफिया अतीक अहमद को साबरमती जेल से तिहाड़ जेल भेजने लिए सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाएगी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अतीक अहमद को यूपी से अहमदाबाद की सेंट्रल जेल में जून 2019 में शिफ्ट किया गया था। उमेश पाल अपहरण केस में उम्रकैद की सजा पाने के बाद अतीक को साबरमती जेल की हाई सिक्योरिटी जोन में रखा गया। यहां उसे कैदी नंबर 17052 अलॉट हुआ है।

हालांकि अतीक अहमद अभी साबरमती जेल से किसी और दूसरे जेल में शिफ्ट होना नहीं चाहता है। क्योंकि माफिया अतीक को सजा सुनाई गई तो उसने जज से साबरमती जेल भेजने की अपील की थी। माफिया अतीक अहमद के खिलाफ 100 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं। अभी कुछ दिन पहले ही माफिया अतीक अहमद को उमेश पाल अपहरण कांड में उम्रकैद की सजा मिली है।

Tags:    

Similar News