जनता चुन रही है उत्तराखंड की सरकार, CM हरीश रावत और बाबा रामदेव ने डाला वोट

Update: 2017-02-15 03:27 GMT

देहरादून: उत्तराखंड में आज वोटिंग चल रही है और सीएम हरीश रावत के सामने यह चुनाव किसी चुनौती से कम नहीं है। सीएम हरीश रावत ने धरमपुर में वोट डालने के बाद कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि एक बार फिर उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार बनेगी।



वहीं, बाबा रामदेव ने भी हरिद्वार में अपने मताधिकार का प्रयोग किया और कहा कि मोदी जी पूरी प्रमाणिकता से अपना राजधर्म निभा रहे हैं।

सौजन्य: ANI



बता दें कि उत्तराखंड के अलावा आज उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण के लिए 67 सीटों पर भी वोटिंग जारी है। उत्तराखंड में 13 जिलों की 70 में से 69 सीटों पर वोटिंग हो रही है। 69 सीटों के लिए 10,854 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं, जिसमें 75,12,559 वोटर्स वोट देंगे। राज्य की सभी सीटों पर कुल 637 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं। इनमें 62 महिलाएं भी शामिल हैं।

कांग्रेस के सामने सरकार बचाने की बड़ी चुनौती

इस बार चुनाव में बीजेपी जोर-शोर से अपनी सत्ता वापसी की तैयारी कर रही है। ऐसे में मौजूदा सीएम हरीश रावत के सामने कांग्रेस सरकार को बचाने की बड़ी चुनौती है।

यह हैं हरीश रावत के लिए इस बार चुनाव के मायने

उत्तराखंड में जीत का सेहरा इस बार किसके सिर पर बंधेगा, इसका फैसला आज हो जाएगा। मुख्यमंत्री हरीश रावत के सामने आज बड़ी चुनौती है क्योंकि इसके साथ ही उनका राजनीतिक भविष्य भी तय होगा। इन चुनावों में अगर हरीश रावत जीत जाते हैं, तो उनका कद और बढ़ जाएगा। लेकिन अगर हारते हैं, तो उसके जिम्मेदार भी हरीश रावत ही होंगे।



वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर सभी से वोटिंग की अपील की है।



Tags:    

Similar News