Uttarakhand Forest Fire: उत्तराखंड के जंगलों में आग के कहर ने बढ़ाई चिंता, सीएम धामी करेंगे समीक्षा बैठक

Uttarakhand Forest Fire: उत्तराखंड में जंगलों के धधकने का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा। एक दिन में वनाग्नि की 68 नई घटनाएं सामने आईं। अब तक आग 1316 हेक्टेयर जंगल को अपनी चपेट में ले चुकी है।

Written By :  Ashish Kumar Pandey
Update: 2024-05-08 05:48 GMT

CM Pushkar Singh Dhami  (PHOTO: SOCIAL MEDIA )

Uttarakhand Forest Fire: उत्तराखंड में जंगलों के धधकने का सिलसिला जारी है। यहां के जंगलों में लगी आग सरकार की चिंताएं बढ़ाई जा रही है। वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि प्रदेश सरकार जंगल में आग लगाने वाले अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई करेगी। वनाग्नि पर काबू पाने के लिए हर मोर्चे पर कार्य हो रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा, सेना की सहायता लेने के साथ ही अधिकारियों को भी ग्राउंड जीरो पर जाकर आग पर नियंत्रण पाने के निर्देश दिए गए हैं।

सीएम धामी ने कहा, जंगल की आग हमारे लिए बड़ी चुनौती है। आग बुझाने के लिए सभी विकल्प पर हम काम कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री ने यह बयान जारी किया। इससे पहले मुख्यमंत्री राज्य में वनाग्नि की चुनौती को देखते हुए अपने सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार की जिम्मेदारी दी गई है। मुख्यमंत्री बुधवार को राज्य सचिवालय में आगामी मानसून को लेकर विभागों की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

उत्तराखंड के जंगलों में लगातार आग लगने की खबरें आ रही हैं। आग पर काबू पाने क लिए हो रही कोशिशें भी अभी नाकाफी साबित हो रही हैं। सरकार इसको लेकर चिंता में है कि कैसे आग पर जल्द से जल्द काबू पाया जा सके।

Tags:    

Similar News